जेपी गंगा पथ का लोकार्पण अगले सप्ताह, पटना में अनीसाबाद से एम्स तक बनेगी एक और एलिवेटेड सड़क

बिहार वासियों को जल्द ही जाम की समस्या से मुक्ति मिलने वाला है. बता दे की जेपी गंगा एक्सप्रेस वे का लोकार्पण अगले सप्ताह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों होने की संभावना है. दीघा से एएन सिन्हा इंस्टिट्यूट तक करीब 5.4 किलोमीटर की लंबाई में इसका निर्माण लगभग पूरा हो चुका है. अंतिम चरण का काम जोर शोर से चल रहा है. सब कुछ ठीक रहा तो 13 या 14 जून को इसका लोकार्पण होने के साथ ही इस पर गाड़ियों का आवागमन शुरू हो जायेगा. इसके बाद शहरवासी सिर्फ पांच मिनट में दीघा से गांधी मैदान तक का सफर पूरा कर सकेंगे.

यह भी पढ़ें  समस्तीपुर समेत उत्तर बिहार के जिलों में 48 घंटे के भीतर पहुंचेगा मानसून, अधिकतर स्थानों पर होगी वर्षा

एम्स पहुंचना होगा आसान
बताया जा रहा है की पटना अब पूर्वी पटना से होकर एम्स पहुंचना आसान होगा. अनीसाबाद से एम्स तक करीब सात किलोमीटर लंबी एलिवेटेड सड़क बनेगी. इसके लिए डीपीआर बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. डीपीआर बनने के बाद इसकी मंजूरी मिलते ही सड़क निर्माण के लिए एजेंसी का चयन किया जायेगा और निर्माण शुरू हो जायेगा.

कार्य योजना तैयार

आपको बता दे की एलिवेटेड सड़क के बनने से आम लोगों को एम्स तक आने- जाने में सुविधा होगी. फिलहाल अनीसाबाद से एम्स जाने में लोगों को भारी जाम का सामना करना पड़ता है. जानकारों की माने तो अनीसाबाद से एम्स तक एलिवेटेड सड़क बनाने की कार्य योजना पथ निर्माण विभाग ने तैयार की थी. इस पर केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के आला अधिकारियों के साथ भी बातचीत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें  पटना मेट्रो के कॉरिडोर-2 पर पहले बनेंगे अंडरग्राउंड स्टेशन, फिर रूट लाइन, काम शुरू