apanabihar.com 35

बिहार में अब ओवरस्पीडिंग करने वालों की खैर नहीं होगी। बिहार भर में हाइवे पर स्पीड इंटरसेप्टर लगाए जाएंगे। इसकी शुरुआत राजधानी पटना से होगी। इसके बाद अन्य जिलों की मुख्य सड़कों पर इंटरसेप्टर लगेंगे। तेज रफ्तार से गाड़ी चलाने या स्टंट के चलते हो रही सड़क दुर्घटनाओं में लगाम लगाने के लिए यह फैसला लिया गया है। पथ निर्माण विभाग ने इसकी कवायद शुरू कर दी है।

Also read: बिहार के सरकारी स्कूल में बनेगा स्वीमिंग पूल, मिलेगा तैराकी की ट्रेनिंग

आपको बता दे की इस पहल की शुरुआत पटना में अटल पथ और जेपी गंगा पथ से की जाएगी। अटल पथ पर आए दिन हादसे होते रहते हैं, जिनमें अब तक कई लोगों की जान जा चुकी है। दूसरी ओर जेपी गंगा पथ पर अभी आवागमान शुरू नहीं हुआ है, इस कारण युवा स्टंटबाजों के लिए यह प्रमुख जगह बन गई है।

Also read: बिहार में इस साल इन सड़कों का काम होगा पूरा, कई सड़कों पर काम जारी

अटल और जेपी गंगा पथ पर सीसीटीवी कैमरे लगेंगे, स्टंट करने वालों की पहचान कर शिकंजा कसेंगे

बताया जा रहा है की पटना में अटल पथ और जेपी गंगा पथ पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे। इससे स्टंट करने वालों के साथ-साथ गलत दिशा में वाहन चलाने वालों की भी पहचान हो सकेगी। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर विभाग स्टंटबाजों और ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले वाहन चालकों पर कानूनी शिकंजा कसेगा। 

Also read: बिहार में होने वाला है बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

Also read: बिहार में बदलेगा मौसम का मिज़ाज, इन जिलों में होगी जोरदार बारिश

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.