apanabihar.com2 1

बिहार वासियों को राज्य सरकार बहुत जल्द एक खुश खबरी दे सकती है. बता दे की खगड़िया जिले के परबत्ता प्रखंड के सौढ़ पंचायत में कल-कारखाने खुलेंगे, जिससे न सिर्फ इस क्षेत्र का विकास होगा, बल्कि हजारों लोगों को रोजगार भी मिलेगा. जानकारी के मुताबिक जिले में औधोगिक क्षेत्र की स्थापना के लिए भूमि चयन का प्रस्ताव राज्य स्तर पर भेजा गया है. सौढ़ मौजा में सौ एकड़ जमीन चिन्हित कर उसे बिहार औद्याेगिक क्षेत्र विकास प्राधिकार यानि बियाडा को पत्राचार किया है.

Also read: Amrit Bharat Express: कम किराए में ही मिल रही वंदे भारत जैसी सुविधा, चलेगी 50 अमृत भारत ट्रेनें

परबत्ता प्रखंड के सौढ़ मौजा में सौ एकड़ जमीन

आपको बता दे की डीएम डॉ आलोक रंजन घोष ने कार्यकारी निदेशक, निवेश प्रोत्साहन व सरलीकरण बियाडा को पत्र लिखकर औद्योगिक क्षेत्र की स्थापना के लिए सौ एकड़ जमीन देने का प्रस्ताव भेजा है. कार्यकारी निदेशक को लिखे पत्र में डीएम ने कहा है कि जिला मुख्यालय से 33 किमी की दूरी पर स्थित परबत्ता प्रखंड के सौढ़ मौजा में सौ एकड़ गैरमजरुआ खास जमीन उपलब्ध है. यह जमीन बिहार सरकार के स्वामित्व में है जो कि एनएच-31 से सटे बगल है.

Also read: Bihar Weather Today: आज कैसा रहेगा बिहार का मौसम?, पटना, गया समेत इन जिलों को लेकर अलर्ट जारी

बियाडा द्वारा सहमति मिलने का इंतजार

खास बात यह है की डीएम ने कहा है कि उक्त जमीन खाली व विवाद मुक्त है. यहां मुख्य सड़क से यहां पहुंचने के लिए रास्ता भी उपलब्ध है. बिहार औद्योगिक क्षेत्र विकास प्राधिकरण के कार्यकारी निदेशक को डीएम द्वारा बताया गया है. यह जमीन औद्योगिक क्षेत्र की स्थापना की लिए उपयुक्त है. बताया जाता है कि है. डीएम द्वारा भेजे गए प्रस्ताव पर अगर बियाडा द्वारा सहमति मिल जाती है तो इस जमीन हस्तान्तरण की कार्रवाई शुरू की जायेगी.

Also read: Bihar Weather: बिहार में एकाएक बदला मौसम, जाने कहां गिरे ओले

Also read: Bihar Mausam Update: बिहार के इन जिलों में कहर बरपाएगी चिलचिलाती गर्मी, जाने कब होगी बारिश

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.