apanabihar.com2 1

बिहार में इस समय सूरज आग उगल रहा है. यहा गर्मी इतनी है की लोग ठंडे पानी के झरने का मजा लेने के लिए दार्जिलिंग, रोहतास, राजगीर या ककोलत जलप्रपात चले जाते हैं. लेकिन, अब पटनावासियों को पहाड़ों से गिरने वाले झरने का मजा लेने के लिए पटना से बाहर जाने की जरूरत नहीं होगी. दरअसल अब पटना में ही पहाड़ों से गिरते ठंडे पानी के झरने में नहाने का मौका मिला सकेगा.

Also read: A better Chief Minister than Nitish…’. Enough is enough, BJP will no longer carry anyone on its shoulders.

आपको बता दे की राजधानी पटना में आर्टिफिशियल तरीके से पहाड़ बनाए गए हैं, जहां इन पहाड़ों से गिरते हुआ पानी आपको जलप्रपात वाला आनंद देगा. दरअसल गर्मी के दिनों में पटना के लोग दूसरे शहरों में जाकर जलप्रपात का आनंद उठाते हैं, जिससे उन्हें शांति और सुकून मिलता है. लेकिन, अब उन्ही जलप्रपातों की तर्ज पर पटना में भी कृत्रिम पहाड़ बनाए गए हैं, जहां लोग जलप्रपात वाला अनुभव ले सकते हैं.

इस इलाके में बना है बेलमोंट वाटरफॉल

जानकारी के लिए बता दे की ये कृत्रिम पहाड़ राजधानी पटना के गौरीचक और बेलदारीचक के पास बनाए गए हैं. दरअसल यहां पटना-गया रोड के गौरीचक और बेलदारीचक के पास बेलमोंट वाटरफॉल वाटर पार्क का निर्माण किया गया है. इस बेलमोंट वाटरफॉल में पहाड़ों से झरने जैसा पानी गिरता है, जहां लोग अब अपने परिवार के साथ इस खास अनुभव का आनंद उठाने के लिए पहुंचने भी लगे हैं. अपने परिवार के यहां आने वाले लोगों का कहना है कि यहां आकर उन्हें किसी पहाड़ी एरिया जैसा अनुभव हो रहा है.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost...