सरैयागंज टावर पर नयी घड़ी बताएगी बिहार के इस स्मार्ट शहर का समय, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत धरोहर का रेनोवेशन शुरू

बिहार वासियों को अब समय देखने का नजरिया बदल जायगा. बता दे की मुजफ्फरपुर शहर के सरैयागंज टावर पर पुरानी घड़ी की जगह नयी घड़ी लगायी जायेगी. स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत टावर के रेनोवेशन का काम भी शुरू हो गया है. जल्द ही टावर अपने नये और स्मार्ट लुक में नजर आयेगा. इसे रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया भी जायेगा. टावर के ढांचे की मरम्मत होगी, लेकिन कोई नया निर्माण नहीं होगा. रेनोवेशन में खास बात यह है कि टावर के पास ही एक छोटा फाउंटेन भी बनेगा.

नये ढंग से लिखा जायेगा महापुरुषों का नाम

आपको बता दे की टावर का थ्री-डी डिजाइन तैयार किया गया है. टावर पर जितने भी महापुरुषों के नाम हैं. वह मिट चुके हैं. उनको संरक्षित करते हुए नये ढंग से पत्थर पर महापुरुषों का नाम लिखा जायेगा. इसके साथ ही टावर पर शहीदों का नाम भी अंकित है, जिसे संरक्षित किया जायेगा. मामले में नगर आयुक्त सह स्मार्ट सिटी लि के एमडी विवेक रंजन मैत्रेय ने बताया कि टावर के चारों तरफ से फेस लिफ्टिंग का काम भी होगा. जल्द ही शहर के इस धरोहर का पूरा रूप बदलने वाला है.

यह भी पढ़ें  अच्छी खबर : नवनियुक्त 42 हजार शिक्षकों को जल्द मिलेगा वेतन, शिक्षा विभाग ने जारी किए निर्देश

अप्रैल 2018 में घड़ी की हुई थी मरम्मत

जानकारी के लिए बता दे की सरैयागंज टावर की घड़ी की मरम्मत अप्रैल 2018 में हुई थी. शहर के पंकज पटवारी के साथ उनके कुछ मित्रों ने मरम्मत का जिम्मा उठाया था. इसके लिए इन्होंने नगर निगम प्रशासन से अनुमति ली थी. शहर के ही एक मैकेनिक ने मरम्मत के बाद घड़ी को चालू कर दिया था. इस पुरानी घड़ी में 24 घंटे पर चाबी देने का सिस्टम था.