अच्छी खबर : पटना, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी और मधुबनी के लोगों को मिलेगी जाम से मुक्ति

बिहार के राजधानी पटना सहित मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर मधुबनी, सीतामढ़ी, दरभंगा जिला के लोगों की राह काफी आसान होने वाली है | आपको बता दे कि बहुत जल्द ही 3 स्टेट हाइवे का उद्धाटन होने वाला है। इस हाइवे के चालू होने से इन सभी जिलों के लोगों का सफ़र सुहाना हो जाएगा |

बताया जा रहा है की इस साल के आखिरी तक बिहार में जेपी गंगा पथ सहित दो और स्टेट हाइवे शुरू हो जाएगा। वहीं जेपी गंगा पथ का दीघा से दीदारगंज तक 2013 से निर्माण हो रहा है जो इस वर्ष बनकर तैयार हो जाएगा। यह लगभग 4 हजार करोड़ की लागत से लगभग 20.5 किलोमीटर लंबाई में बनकर तैयार हुआ है। बताते चलें कि इस हाइवे निर्माण के पहले चरण में दीघा से एएन सिन्हा इंस्टीट्यूट के बीच 5.4 किमी लम्बाई में एक्सप्रेस-वे का निर्माण पूरा हो गया है।

आपको बता दे की दीदारगंज तक शेष सड़क का निर्माण अप्रैल 2023 तक पूरा होगा। हालांकि विभाग द्वारा मिले सूत्रों के अनुसार अगर सब कुछ ठीक रहा तो 4 जून को कार्यक्रम आयोजित कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों इसका उद्धाटन कराया जाएगा।वहीं 67 किलोमीटर लंबाई में बरुणा ब्रिज से रसियारी तक स्टेट हाइवे 88 भी इसी वर्ष पूरा किया जाना है।

खास बात यह है की इसके अलावा रुन्नीसैदपुर से भिस्वा तक निर्माण होने वाला एसएच 87 भी इसी साल बनकर तैयार हो सकता है। हालांकि इन दोनों स्टेट हाइवे के निर्माण हो जाने के बाद लोग लगभग 120 किलोमीटर की फर्राटेदार यात्रा कर सकेंगे। इन तीनों स्टेट हाइवे निर्माण का ठेका बीएसआरडीसीएल के पास है।