बिहार में अगले चार दिन तक जबरदस्त आंधी-पानी के आसार, ठनका गिरने की भी आशंका, अलर्ट जारी

उत्तरी बिहार के लग- भग सभी जिलों में अगले चार दिन जबरदस्त आंधी-पानी के आसार हैं. इस दौरान ठनका गिरने की आशंका है. आइएमडी ने उत्तरी बिहार के सभी जिलों के लिए अलर्ट किया है. रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान कमोबेश पूरे बिहार में 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की आशंका है. दक्षिणी बिहार में उमस भरी गर्मी का दौर चलता रहेगा. यहां छिटपुट जगहों पर आंधी -पानी के आसार हैं. दरअसल बिहार के रास्ते एक ट्रफ लाइन गुजर रही है. इसकी वजह से इस क्षेत्र में चक्रवाती कम दबाव का केंद्र उत्तर बिहार बन रहा है.

यह भी पढ़ें  अब घर बनाना होगा और भी आसान, सीमेंट की कीमतों में भी मिली राहत

दिन में गर्मी और ऊमस ने किया परेशान, आंधी के बाद शाम में राहत

आपको बता दे की बिहार में बुधवार को दिनभर गर्मी और ऊमस ने परेशान किया, लेकिन आंधी आने के बाद शाम में मौसम ठंडा होने से लोगों को कुछ हद तक राहत मिली. दोपहर में अधिकतम तापमान के 38 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंच जाने की वजह से लोग परेशान रहे वहीं सापेंक्षिक आर्दता 61 रहने के कारण पसीना और चिपचिपाहट भी झेलनी पड़ी.

जानकारों की माने तो शाम पांच बजे तेज हवा और आंधी के साथ बादलों के आने से मौसम बदल गया. आंधी का प्रभाव 20-25 मिनट ही रहा लेकिन तापमान में पांच से सात डिग्री तक की गिरावट के कारण मौसम बेहद खुशनुमा हो गया.

यह भी पढ़ें  बिहार में बाढ़ की समस्या से निपटने की तैयारी तेज, विधायक और विधान पार्षदों से लिया गया फीडबैक