बिहार के इन 2 जिलो के लिए रिंग रोड निर्माण की मिली मंजूरी, जाने

बिहार में तो सड़को की कमी नही है लेकिन बिहार के कई बड़े शहरों में अभी जाम की स्थिति धीरे-धीरे बड़ा होती जा रही है। इसी बीच अब बिहार के शहरों में जाम की स्थिति को ठीक करने के लिए अब बिहार के 2 शहरों में रिंग रोड निर्माण की मंजूरी मिल गई है। आपको बता दूं कि बिहार के 4 शहरों में रिंग रोड का निर्माण किया जाना है जिसमें से केंद्र सरकार की तरफ से बिहार के 2 शहरों में रिंग रोड के निर्माण के लिए मंजूरी मिल गई है।

बताया जा रहा है की मंगलवार को दिल्ली में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी व बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन के बीच इस पर सहमति बनी है। बिहार के जिन शहरों के लिए रिंग रोड बनाने की सहमति बानी है उसमे मुजफ्फरपुर और दरभंगा शामिल है। जहां पर बताया जा रहा है कि मुजफ्फरपुर में बनने वाली रोड की कुल लंबाई 17.5 किलोमीटर थी लेकिन इसका एलाइनमेंट बदलकर रिंग रोड हाजीपुर से मुजफ्फरपुर दरभंगा मुंगेर-मिर्जा चौक का हिस्सा होगा यह।

यह भी पढ़ें  पटना में 20 प्रतिशत तक बढ़ेगा ऑटो किराया, प्रति स्टॉप दो रुपये महंगा होगा सफर

मीडिया रिपोर्ट की माने तो गया और भागलपुर में भी रिंग रोड का निर्माण किया जाना है लेकिन इसकी ममजूरी अभी नहीं मिली है। केंद्र सरकार की टीम दोनों शहर में बनने वाले रिंग रोड के लिए केंद्र की टीम पहले आएगी बैठक के बाद में ही निर्णय लिया जाएगा। दरभंगा गया भागलपुर में जाम से मुक्ति दिलाने के लिए रिंग रोड का निर्माण किया जाना है।