सुल्तानगंज से देवघर को जोड़ेगा कांवरिया पथ, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का विस्तार भागलपुर तक करने का प्रस्ताव

बिहार में इस जाम की समस्या हर जगह है इसी को देखते हुए सड़को का काम बहुत ही तेजी से चल रहा है. बता दे की बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की. इस दौरान राज्‍य में केंद्र सरकार के निधि से बनने वाली सड़कों के बारे में विस्‍तृत चर्चा की गई. इसमें वैसे सभी परियोजनाएं शामिल थी जिनमें भूमि अधिग्रहण का कार्य पूर्ण हो चुका है, उसके राष्‍ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा निविदा की कार्रवाई शुरू करने की चर्चा की गई. वैसी परियोजनाएं जिनमें भूमि अधिग्रहण का कार्य किया जाना है, उसको भी शुरू करने पर चर्चा हुई है.

यह भी पढ़ें  भागलपुर में तेज हवा व बूंदाबांदी ने बदला मौसम का मिजाज, जानें अगले 48 घंटे का पूर्वानुमान

बताया जा रहा है की इस दौरान भारतमाला फेज-2 के अंतर्गत सुल्तानगंज से देवघर तक कांवरिया पथ को जोड़ने की चर्चा हुई. साथ ही पूर्वांचल एक्‍सप्रेसवे का भागलपुर तक विस्तार करने का प्रस्ताव रखा गया. इसके अतिरिक्त मुजफ्फरपुर, दरभंगा, गया और भागलपुर शहर को ट्रैफिक जाम से मुक्ति दिलाने के लिए रिंग रोड बनाने पर चर्चा हुई. इसके अतिरिक्‍त राज्य के अन्य लंबित विषयों पर भी चर्चा हुई.

आपको बता दे की पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने बताया कि अनिसाबाद से कच्ची दरगाह तक 4-लेन एलिवेटेड सड़क निर्माण कराए जाने पर चर्चा हुई है, जिसकी लम्बाई लगभग 15 किमी होगी.

यह भी पढ़ें  उत्तर बिहार के इन चार जिलों में है भारी बारिश का अलर्ट, पटना को लेकर है ये अपडेट