बिहारवासियों के लिए खुशखबरी! पटना से होते हुए गुजरेगी डबल डेकर ट्रेन, किराया भी होगा कम

बिहार वासियों को एक बहुत ही बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है. बहुत जल्द राजधानी पटना से होते हुए गुजरेगी डबल डेकर ट्रेन किराया भी होगा कम स्पीड भी होगी अधिक बता दे कि केंद्र सरकार की प्रस्तावित इस योजना पर रेलवे तीव्र गति से काम कर रहा है। फिलहाल यह ट्रेन लखनऊ से नई दिल्ली और नई दिल्ली से जयपुर के बीच चलाई जा रही है। लेकिन, बहुत जल्द ही इस ट्रेन का परिचालन देश की राजधानी दिल्ली से बिहार की राजधानी पटना, और दिल्ली से हावड़ा वाया बिहार सहित अन्य रेल खंडों पर भी किया जाना है।

आपको बता दे की पिछले 2 साल से बंद पड़े डबल डेकर ट्रेन का संचालन करने की सारी तैयारियां पूरी की जा चुकी है। बता दें कि लखनऊ से आनंद विहार टर्मिनल को जाने वाली डबल डेकर ट्रेन 8 घंटे का समय लेती है, तेजस और शताब्दी एक्सप्रेस 6.30 घंटे के अंदर ही लखनऊ से दिल्ली पहुंचती है। लेकिन किराया के मामले में यह डबल डेकर ट्रेन किफायती साबित होगी।

यह भी पढ़ें  अच्छी खबर : बिहार में मेगा टेक्‍सटाइल पार्क के लिए 1700 एकड़ जमीन चिह्नित, NOC लेने की प्रकिया शुरू

जानकारों की माने तो लखनऊ से चलने वाली शताब्दी तथा तेजस एक्सप्रेस का किराया अधिक है। शताब्दी एक्सप्रेस का किराया 1400 से लेकर 2400 तक है। वहीं तेजस एक्सप्रेस का किराया 2000 से अधिक है। ऐसे में डबल डेकर इन दोनों ट्रेनों को किराए के मामले में ये ट्रेन टक्कर दे सकती है। क्योंकि डबल डेकर ट्रेन का लखनऊ से आनंद विहार टर्मिनल के लिए डेढ़ साल पहले का किराया महज ₹645 था। इसलिए अब भी इसमें बहुत वृद्धि नहीं होगी।