apanabihar.com 98

बिहार में इन दिनों जाम की हर ओर है. इसी को देखते हुए एनएच-133 सेक्शन के तहत भागलपुर में एकचारी से महगामा के बीच 40 किलाेमीटर लंबी फाेरलेन सड़क बनेगी। महगामा से हसडीहा के बीच एनएच का निर्माण पहले से चल रहा है। जबकि हसडीहा से चाैपामाेड़ (देवघर) के बीच यह एनएच मिलेगा। इसके बनने से भागलपुर से देवघर स्थित बाबानगरी लाेग दाे घंटे में पहुंच जाएंगे। एनएच का निर्माण इस तरह से किया जाएगा कि इस पर 100 किलाेमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गाड़ियां दाैड़ सके।

आपको बता दे की इसके निर्माण के पहले चरण का काम चल रहा है। अब दूसरे चरण के तहत एकचारी-महगामा के बीच 1393 कराेड़ की लागत से काम शुरू हाेगा। इस एनएच पर 17 पुल, 106 कल्वर्ट, सात व्हीकल अंडरपास, 8 छाेटा व्हीकल अंडरपास और दाे जगहाें पर जंक्शन का निर्माण हाेगा। जिन जगहाें पर आबादी है वहां अंडरपास बनाए जाएंगे ताकि गाड़ियाें की गति कम न हाे।

खास बात यह है की इसके लिए डीपीआर बनकर तैयार हाे गई है। भागलपुर डीएम काे एनएचएआई के साहिबगंज के प्राेजेक्ट इम्पलीमेंट यूनिट के प्राेजेक्ट डायरेक्टर ने यह जानकारी दी है। जानकारी के मुताबिक सात जून काे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के भी भागलपुर आने की संभावना है। इसके बाद इस प्राेजेक्ट में और तेजी आने की बात कही जा रही है।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.