राजधानी पटना के उत्तर प्रदेश तक की शुरू होगी बस सेवा तैयारी शुरू, जानिये क्या होगा किराया

बिहार वासियों के लिए यह बहुत ही अच्छी खबर है. बता दे की अब राजधानी पटना के उत्तर प्रदेश के लिए बस की भी वयवस्था की जा रही है. उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती जिला होने के नाते बिहार के लोग संख्या में बलिया जाते हैं। साथ ही बलिया से आने वाले यात्रियों की संख्या और भी ज्यादा है। ऐसे में दोनों राज्यों के परिवहन विभाग दोनों शहरों के बीच जल्द ही रोडवेज बस की सुविधा शुरू करने जा रहे हैं। हालांकि 3 वर्ष पूर्व तक इस रोड पर बस सेवा चल रही थी लेकिन बक्सर-भरौली पुल क्षतिग्रस्त होने से दोनों शहरों के बीच बस सेवा को बंद कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें  Bihar Weather : समय पर बिहार पहुंचा मॉनसून, चार जिलों में झमाझम बारिश

आपको बता दें कि बलिया से पटना की दूरी वाराणसी से भी कम है और द्वाबा क्षेत्र लोग व युवा शिक्षा और चिकित्सा को लेकर पटना जाना ही उचित समझते है, लेकिन जिले से पटना के लिए कोई रेल सेवा नहीं होने से उन्हें या तो हाजीपुर या फिर बक्सर होकर यात्रा करनी पड़ती है। इससे समय के साथ-साथ धन की भी अपव्ययता होती है। अब एक बार फिर बलिया डिपो के अधिकारी जनपदवासियों को सीधे पटना के लिए बस सेवा मुहैया कराने को लेकर सक्रिय हो गए, जिससे भविष्य में इस सेवा की बहाली की आस जगी है।

बताया जा रहा है की राजधानी पटना से बलिया सड़क मार्ग से जाने के लिए इन शहरों के लोगों को प्राइवेट वाहनों का सहारा लेना पड़ता है। जिससे उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रह है। यहां लोग कहते हैं कि प्राइवेट वाहन वाले क्षमता से अधिक सवारी भरते हैं। मनमाना किराया भी वसूल किया जाता है। पटना से बलिया तक रोडवेज बसों के संचालन से यहां के लोगों की सारी दिक्कतें दूर हो जाएंगी।

यह भी पढ़ें  अच्छी खबर : पटना का मीठापुर गया लाइन रेलवे ओवरब्रिज बनकर तैयार, जानें कब से भर सकेंगे फर्राटा