apanabihar.com3 18

बिहार वासियों का सपना पटना मेट्रो का काम अपने पूरे रफ्तार में है. बता दूं कि पहले फिर से पटना मेट्रो का काम आईएसबीटी पटना से लेकर और मलाही पकरी तक अभी इसका निर्माण किया जा रहा है। इसके निर्माण के लिए जापान इंटरनेशनल कोऑपरेशन एजेंसी जायका कि के द्वारा आर्थिक मदद कर रहा है। आपको बता दूं कि पटना मेट्रो के बन जाने के बाद राजधानी पटना में लोगों को जाम से निजात मिल पाएगा।

Also read: बिहार में बनने जा रही है चमचमाती एलिवेटेड सड़क, खर्च होंगे 15000 करोड़

apanabihar.com4 7

मीडिया रिपोर्ट की माने तो जैका की केंद्रीय मंत्री 6 महीने से पटना में रहकर पटना मेट्रो की पूरी व्यवस्था का आकलन करने वाली है जहां पर बताया जा रहा है कि जाएगा कि केंद्रीय टीम पटना मेट्रो का काम का आकलन पूरे 6 महीने तक करने वाली है इसके साथ-साथ जैका की टीम तकनीकी सलाह भी प्रदान करेगी बताया जा रहा है कि जाएगा कि केंद्रीय टीम संतुष्ट होने के बाद हीरोइन की मंजूरी देगी।

Also read: बिहार में बिछेगा सड़को का जाल, बनेगा 1530 KM लंबे 7 नए हाइवे

apanabihar.com5 5

आपको बता दे की पटना मेट्रो के निर्माण के लिए 13,925 करो रुपए की पटना मेट्रो प्रोजेक्ट में केंद्र व राज्य सरकार की हिस्सेदारी मात्र 20 और 20 प्रतिशत है। 60 प्रतिशत राशि वित्तीय संस्थान से ही जाएगी उधर पटना मेट्रो का काम बहुत ही तेजी से किया जा रहा है। जहां पर बताया जा रहा है डिपो की जमीन के अधिग्रहण का काम भी तेजी से चल रहा है।

Also read: Bihar Weather Today: बिहार में कही बारिश होने की संभावना, तो कही लू का अलर्ट

apanabihar.com6 3

Also read: अब सीमांचल से दरभंगा एयरपोर्ट पहुचने में लगेगा कम समय, फोरलेन बनेगा दरभंगा-जयनगर नेशनल हाइवे

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.