बिहार के इस जिले में जुलाई से शुरू होगा फ़ूड पार्क का काम, राज्य के लोगों को मिलेगा रोजगार

बिहार के बहुत सारे लोग काम की तलास में अक्सर दुसरे राज्यों में जाते है. इसलिए बिहार के एक और जिले में शानदार फ़ूड पार्क का निर्माण बहुत जल्दी प्रारंभ किया जा सकता है। बिहार के कई जिलों में अभी फूड पार्क के निर्माण को लेकर सहमति बन चुकी है, और इसकी निर्माण जल्द ही प्रारंभ की जाएगी। आपको बता दूं कि इस फूड पार्क के निर्माण से बिहार के किसान के किसान बिहार के युवाओं को रोजगार मिलेगा।

आपको बता दे की बिहार के खगरिया जिले में अगर सब कुछ ठीक रहा तो जुलाई महीने से खगरिया में फूड पार्क का निर्माण प्रारंभ किया जा सकता है। अभी फिलहाल यहां पर ग्रेस साइक्लो जिसकी क्षमता 5000 टन है, उसका निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। वही इस साइलो के बनने से खगरिया के आसपास के किसानों को इसका सीधा तौर पर लाभ मिलेगा, और इस साइलो का निर्माण जून तक पूरा कर लेने की उम्मीद है।

खास बात यह है की इसकी जानकारी देते हुए खगरिया के सांसद चौधरी महबूब अली कैसर कि इस संबंध में केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री पशुपति कुमार पारस से बातचीत भी हुई है। उन्होंने बातचीत की और कहा कि अगर सब कुछ ठीक रहा तो जुलाई में इस फ़ूड पार्क का निर्माण शुरू कर दिया जाएगा। बताते चले की खगरिया में कोल्ड स्टोर गोदाम सहित कई और निर्माण हो चुके हैं। इसके अलावा खगरिया में नटराज कंपनी आ चुके हैं। इसने पोल्ट्री स्वीट बनाने का काम भी शुरू किया है अभी यहां 2000 टन प्रतिमा पोल्ट्री फीड तैयार किया जा रहा है, तस्वीर काल्पनिक।