Bihar Weather : बिहार में जल्द होगी मानसून की एंट्री, इन इलाकों में आंधी-बारिश को लेकर अलर्ट

बिहार में जल्द ही मानसून की एंट्री होने वाली है. मंगलवार को पटना समेत बिहार के अधिकांश हिस्सों में हुई बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। राजधानी का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 35.0 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। वहीं, 37.8 डिग्री सेल्सियस के साथ प्रदेश का सबसे गर्म शहर डेहरी रहा। वहीं, पटना में 11.8 मिमी बारिश दर्ज की गई।

खास बात यह है की सिवान के सिसवन में सर्वाधिक 56.6 डिग्री बारिश दर्ज की गई। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, उत्तर दक्षिण ट्रफ-लाइन पूर्वी बिहार से उत्तरी आंध्रप्रदेश से झारखंड व ओडिशा की ओर गुजर रही है। इसके प्रभाव से बिहार में अगले 24 घंटों के दौरान बिहार उत्तरी, दक्षिण पूर्व भाग, उत्तर-पूर्व, दक्षिण-पूर्व भागों के कुछ स्थानों पर मेघ गर्जन, बिजली चमकने के साथ हल्के से मध्यम स्तर की बारिश के साथ 30-40 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चलने का पूर्वानुमान है।

आपको बता दे की राजधानी व इसके आसपास क्षेत्रों में दो दिनों तक मौसम सामान्य बना रहेगा। शनिवार को मेघ गर्जन, बिजली चमकने व हल्की बूंदाबांदी का पूर्वानुमान है। इन सभी मौसमी प्रभाव को देखते हुए दो दिनों का अलर्ट जारी किया गया है।