apanabihar.com 87

बिहार वासियों को बिहार की नीतीश सरकार एक बहुत ही बड़ा तोहफा देने जा रही है. बता दे की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक और बड़ा फैसला लेने जा रहे हैं. अब बिहार के सबसे बेहतरीन अस्पतालों में से एक आइजीआइएमएस में कई बीमारियों का मुफ्त में ईलाज हो पायेगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है. अगले माह इसकी विधिवत घोषणा हो सकती है.

Also read: बिहार के इस रूट पर 17 अप्रैल को ट्रेनें रहेंगी प्रभावित, देखें लिस्ट

आसानी से हो पायेगा गरीबों का इलाज : जानकारों की माने तो बिहार में अब गरीब मरीज भी अपना इलाज आसानी से करा सकेंगे. ऐसे बच्चे, जिन्हें जन्म से ही गंभीर बीमारियां है, वे अब आईजीआईएमएस में अपना इलाज करा सकेंगे. खास बात यह है कि इलाज के लिए उन्होंने पैसे नहीं देने पड़ेंगे. यह इलाज राष्ट्रीय बाल सुरक्षा कार्यक्रम के तहत होगा. इसके तहत कई रोगों का इलाज किया जाएगा, जिसमें हृदय रोग, लिवर, न्यूरोलॉजी- न्यूरो सर्जरी, कैंसर, किडनी, टेढ़ा जबड़ा, कटे होंठ, टेढ़े हाथ-पैर समेत अन्य सभी बीमारियां शामिल है.

Also read: बिहार में इस साल बन जाएगा ये 3 हाइवे, चमचमाती सड़क पर ड्राइविंग करेंगे इन जिलों के लोग

आईजीआईएमएस में हुई महत्वपूर्ण बैठक : आपको बता दे की इस संबंध में बुधवार को अस्पताल अधीक्षक डॉ. मनीष मंडल की अध्यक्षता में एक बैठक भी की गयी. उसमें आईजीआईएमएस के कई डॉक्टर और आरबीएसके के पदाधिकारी शामिल हुए. बैठक के दौरान अधीक्षक ने बताया कि बुधवार को अलग-अलग बीमारियों का श्रेणी तैयार किया गया. उसमें भर्ती होने से लेकर जांच, सर्जरी, दवाइयों पर खर्च से लेकर अन्य उपकरणों के खर्च का आकलन किया गया. उसके अनुसार उस बीमारी में राशि रखने का प्रावधान किया गया. इसके लिए राशि आरबीएसके के तहत उपलब्ध होगी.

Also read: बहुत ही खास है बिहार का ये रेलवे स्टेशन, यहां सिर्फ एक्सप्रेस ट्रेनों का होता है ठहराव

Also read: बिहार में बनने जा रही है चमचमाती एलिवेटेड सड़क, खर्च होंगे 15000 करोड़

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.