बिहार : इटाढ़ी रेल ओवर ब्रिज का काम शुरू हुआ, बक्सर से रोहतास जाना हो जाएगा बेहद आसान

बिहार में इन दिनों पुलों तथा ओवर ब्रिज का निर्माण बहुत ही तेजी से हो रहा है. इसी बीच इटाढ़ी-बक्सर रेलवे गुमटी पर लगने वाली जाम से लोगों को निजात मिलने वाली है, क्योंकि इटाढी रेलवे गुमटी के बगल में रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है. इसके तहत पाइलिंग का काम शुरू कर दिया गया है. निर्माण कार्य शुरू हो जाने के बाद शहर समेत जिला मुख्यालय पहुंचने वाले लोगों के लिए काफी राहत की बात है कि उन्हें अब जाम से निजात मिलने वाली है. रेलवे ओवरब्रिज केंद्र सरकार और राज्य सरकार के संयुक्त प्रयास से निर्माण हो रहा है.

बताया जा रहा है की पुल का निर्माण पोल संख्या 660 ऑब्लिक 10 और 660 ऑब्लिक 12 के बीच पुल के ऊपरी भाग का निर्माण किया जाएगा. कुल 76 करोड़ रुपए की लागत से इसका निर्माण होगा. विभाग द्वारा इसके लिए बेरेकेटींग भी की जा चुकी है. बता दें कि इटाढ़ी गुमटी पर ट्रेन के लगातार गुजरने से आमजनों को हो रही परेशानी से निजात दिलाने की मांग लगातार होती रही थी.

जानकारों की माने तो रलवे यात्री कल्याण समिति, स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ ही राज्यसभा सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह ने भी इस समस्या को गंभीरता उठाया था. पहले केंद्र सरकार अपने हिस्से के पुल का निर्माण करा रही है. केंद्र सरकार द्वारा निर्माण कार्य के बाद राज्य सरकार द्वारा एप्रोच पथ बनाया जाएगा. आरओबी के निर्माण कार्य शुरू हो जाने से जिलावासियों के बीच इस बात की उम्मीद जग गई है कि अब जल्द ही जाम से निजात मिल जाएगी.