अच्छी खबर : भागलपुर के इस जगह पर होगा हवाई पट्टी का निर्माण, जमीन अधिग्रहण के लिए डीएम का आदेश

भागलपुर वासियों के लिए यह बहुत ही अच्छी खबर है. बता दे की भागलपुर के सन्हौला प्रखंड के अरार गांव के पास हवाई पट्टी का निर्माण होगा। ये हवाई पट्टी चार किलोमीटर में होगा। यहां आपातकालीन स्थिति में वायुयान को उतारा जा सकेगा। उक्त परियोजना का प्रस्ताव पीआइयू साहिबगंज के परियोजना निदेशक से प्राप्त होते ही भू-अर्जन का कार्य त्वरित गति से करने का निर्देश जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने जिला भू-अर्जन पदाधिकारी को दिया है। एकचारी से महागामा के बीच 26.28 किलोमीटर तक फोरलेन ग्रीन फील्ड का निर्माण होगा। यह निर्माण राष्ट्रीय राजमार्ग-133 के तहत होगा।

आपको बता दे की राष्ट्रीय राजमार्ग-133 का निर्माण मुंगेर-मिर्जाचौकी फोरलेन सड़क के पैकेज-3 की समाप्ति व पैकेज-4 के प्रारंभ स्थल से प्रारंभ होकर झारखंड के गोड्डा जिले के महागामा तक होगा। इसको लेकर पीआइयू साहिबगंज के परियोजना निदेशक ने जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के समक्ष प्रजेंटेशन दिया। महागामा से हंसडीहा के बीच सड़क का निर्माण कार्य प्रारंभ है। इस सड़क का निर्माण होने से पीरपैंती से देवघर व बंगाल जाने का वैकल्पिक मार्ग तैयार हो जाएगा।

यह भी पढ़ें  Bihar Weather: बिहार में भीषण गर्मी से मिली राहत, तेज आंधी-पानी का पूर्वानुमान

खर्च होंगे 1393.26 करोड़ रुपये : जानकारों की माने तो मुंगेर-मिर्जाचौकी फोरलेन सड़क का निर्माण होने के बाद उक्त सड़क होकर भागलपुर व आसपास के जिलों के वाहन एकचारी-महागामा फोरलेन होकर झारखंड व पश्चिम बंगाल की यात्रा कर पाएंगे। बताया जा रहा है की इससे भागलपुर शहर में भारी वाहनों का दबाव कम होगा। एकचारी-महागाम पथ के लिए 209.68 हेक्टेयर भूमि का अर्जन किया जाएगा। सड़क के निर्माण पर 1393.26 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।