अच्छी खबर : भागलपुर से होकर गुजरेगी गुहवाटी-देवघर स्पेशल ट्रेन, इन स्टेशनों पर होगा ठहराव, ये‌ है शेड्यूल

महादेव की नगरी देवघर जाने वाले यात्रियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है. बता दे की अगरतला-देवघर-अगरतला एक्सप्रेस को जून महीने तक रद्द होने का वजह से पैसेंजर्स की परेशानी के मद्देनजर रेलवे के द्वारा गुवाहाटी-देवघर के बीच भागलपुर रुट होते हुए एक दिन स्पेशल ट्रेन परिचालन करने का फैसला लिया गया है। 22 मई को गुवाहाटी से देवघर के लिए जबकि देवघर से गुवाहाटी के लिए ट्रेन का परिचालन किया जाएगा। गुरुवार की देर शाम को पूर्व रेलवे ने इस बाबत नोटिस जारी किया है।

आपको बता दे की ECR के सीपीआरओ एकलव्य चक्रवर्ती ने बताया की 22 मई को सुबह 8:30 बजे 05626 गुवाहाटी-देवघर स्पेशल ट्रेन गुवाहाटी से खुलेगी तथा अगले दिन सुबह के सात बजे देवघर पहुंच जाएगी। 23 तारीख के शाम 7:30 बजे 05625 देवघर-गुवाहाटी स्पेशल देवघर से खुलेगी और अगले दिन शाम के 4:05 बजे गुवाहाटी पहुंच जाएगी। ट्रेन दोनों दिशाओं में भागलपुर, मुंगेर और बांका स्टेशन पर रुकेगी। 20 मई को पीआरएस एवं इंटरनेट के जरिए स्पेशल ट्रेन की टिकट यात्री बुक कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि सामान्य मेल व एक्सप्रेस किराया के अलावा स्पेशल चार्ज भी यात्रियों से वसूला जाएगा। छूट वाली बुकिंग की परमिशन नहीं होगी जबकि तत्काल कोटा भी खत्म होगा।

खास बात यह है की गुरुवार की शाम तेज आंधी के चलते भागलपुर-जमालपुर रेलखंड में गंगा निया स्टेशन के निकट लाइन का सिंगल टूट कर गिर गया है जिसके वजह से ट्रेन का परिचालन भी ठप हो गया। अलग-अलग स्टेशनों पर कई ट्रेनें रोक दी गई। जानकारी मिलने के बाद जमालपुर से इंजीनियरों की टीम मौके पर पहुंचकर सिग्नल को दुरुस्त और रेल ओवरहेड वायर को हटाने का काम जोरों शोरों से शुरू कर दी है।