तेज हवाओं के साथ पूरे बिहार में आज बारिश की संभावना, इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

बिहार में इन दिनों बारिश के काले बादल मंडरा रहे है. इसी को देखते हुए बिहार के अररिया, पूर्णिया और किशनगंज जिले के लोग सावधान रहें, क्योंकि आज यहां भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना ने रविवार को राज्य के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इस दौरान मेघ गर्जन, वज्रपात के साथ 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने की संभावना है. इसके अलावे पूरे बिहार में तेज हवाओं के साथ हल्की और मध्यम बारिश की संभावना है.

खास बात यह है की मौसम विभाग के अनुसार, रविवार की सुबह से ही मुंगेर, खगरिया, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सिवान, वैशाली, गया, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, दरभंगा, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, सुपौल और सहरसा जिले में बारिश होने की चेतावनी है. वहीं, बीते शनिवार को राज्य के जिन इलाके में वर्षा हुई, उनमें पूर्णिया में 62.4 मिलीमीटर, रुपौली में 35.2 मिलीमीटर, डेंगरा घाट 24.2 मिलीमीटर, सहरसा जिले के सौर बाजार में 46.2 मिलीमीटर, कटिहार जिले के उत्तरी कटिहार में 44.6 मिलीमीटर, बरारी में 42.2 मिलीमीटर, कदवा में 42 मिलीमीटर, मनिहारी में 40.4 मिलीमीटर, किसनगंज जिले के ठाकुरगंज में 31 मिलीमीटर,

आपको बता दे की किशनगंज में 28.6 मिलीमीटर, चरघड़िया में 21.4 मिलीमीटर, अररिया जिले के जोकीहाट में 28.2 मिलीमीटर, सिकटी में 26.2 मिलीमीटर, नरपतगंज में 24.4 मिलीमीटर वर्षा हुई. इसके अलावा समस्तीपुर, दरभंगा, भागलपुर, मुंगेर, खगड़िया, पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, सुपौल, कैमूर, बक्सर, रोहतास, भोजपुर, औरंगाबाद, अरवल, पटना, जहानाबाद, गया, नालंदा, नवादा, शेखपुरा, लखीसराय और जमुई जिले के एक दो स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर की वर्षा, मेघ गर्जन के साथ हुई.