बिहार के सभी 38 जिलों में आज बारिश की संभावना, चलेंगी तेज हवाएं, इन जिलों के लिए अलर्ट

बिहार वासियों को आखिर कार भीषण गर्मी से राहत मिलने लगा है. बिहार के सभी 38 जिलों में बारिश होने की संभावना जताई गई है. बारिश के साथ-साथ मेघ गर्जन, वज्रपात और 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं. मौसम विभाग ने शनिवार की सुबह 9.28 बजे अलर्ट जारी किया कि पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी और सुपौल जिले के कुछ भागों में अगले दो से तीन घंटों में हल्के या मध्यम स्तर की वर्षा हो सकती है. इन जिलों के कुछ स्थानों पर तेज हवा के साथ वज्रपात की भी संभावना है.

आपको बता दे की शुक्रवार को बिहार के पूर्णिया जिले में सबसे अधिक वर्षा दर्ज की गई जिसमें पूर्णिया के डेंगरा घाट में 95.2 मिलीमीटर, पूर्णिया के अमौर में 27.4, पूर्णिया शहर में 27.3 और जिले के रुपौली में 25.2 मिलीमीटर वर्षा हुई. कटिहार के कदवा में 44.2, बलरामपुर में 30.2, खगड़िया के बेलतारा में 38.2, शहरी क्षेत्र में 35 मिलीमीटर वर्षा हुई.

बताया जा रहा है की इसके अलावा दरभंगा के बेनीपुर में 34 मिलीमीटर, सुपौल के वीरपुर में 26, अररिया शहर में 25.8, अररिया के सिकटी में 24.2, किशनगंज शहर में 23.8, किशनगंज के तैबपुर में 23 मिलीमीटर वर्षा हुई. वहीं, भागलपुर, मुंगेर, समस्तीपुर, सहरसा, मधेपुरा, मधुबनी, सीतामढ़ी और पश्चिम चंपारण में हल्की या मध्यम स्तर की वर्षा हुई.