apanabihar.com 71

बिहार के वैसे लोग जो काम की तलास में बिहार से बाहर जाते है. उनके लिए अच्छी खबर है बता दे कि बिहार में पिछले दिन सरकार ने एक शानदार पेप्सी प्लांट का उद्घाटन बेगुसराय में किया गया था अभी उसमे काम भी चालू कर दिया गया है | उससे वहां के स्थानीय लोगों को काफी सुविधा मिली है |

Also read: बिहार आने-जाने के लिए अब इन ट्रेनों में मिलेगा आसानी से कंफर्म टिकट

आपको बता दे की अब बिहार में अंबुजा सीमेंट लगाने जा रही है फैक्ट्री सीमेंट की जी हाँ 1200 करोड़ की लागत से शानदार फैक्ट्री का निर्माण किया जाएगा | बता दे कि गुरुवार को बिहार सरकार के द्वारा नई दिल्ली में आयोजित बिहार इन्वेस्टर मिनट में अंबुजा कंपनी के सीईओ और बिहार के रहने वाले ने नीरज अखौरी ने बिहार वासियों को नया सौगात देने का ऐलान कर दिया। करीब 1200 करोड़ रुपए की लागत से सीमेंट प्लांट लगाने के ऐलान से लोगो में उत्साह है। यह सीमेंट फैक्ट्री पटना जिले के बाढ़ क्षेत्र में लगेगी।

Also read: बिहार के इन 9 सड़क-पुल को बनाने का काम शुरु, अब पटना भागलपुर तक होगा यूपी का पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे

बिहार के विकाश को मिलेगी नै उडान : बताया जा रहा है की बिहार को इस सीमेंट कारखाना के बन जाने से मिलेगी नै उडानयह योजना बहुत ही शानदार साबित होगा | वहीँ आपको बता दे कि बिहार सरकार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन का भी उन्होंने अभिवादन किया। बिहार वासी होने के नाते अपने परदेस में अपना योगदान देने का अवसर प्राप्त होने से वे काफी प्रसन्न दिखे।

Also read: बिहार के सभी जिलों से गुजरेंगे ये 5 एक्सप्रेसवे, देखें आपका जिला जुड़ेंगे किस रूट से

जानकारों की माने तो इस मीटिंग में बहुत सारे गेस्ट भी पंहुचे थे जिनमे मुख्य रूप से भारत सरकार के वर्तमान वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन भी थे और बिहार सरकार में वर्तमान उद्योग मंत्री सैयद हुसैन के साथ-साथ केंद्रीय इस्पात मंत्री राजेश्वर सिंह, डेवलपमेंट कमिश्नर, उद्योग विभाग के प्रधान सचिव, ए.सी.एस. फाइनेंस और बिहार सरकार के कई बड़े अधिकारी मौजूद थे ।

Also read: गर्मी की छुट्टी मनाने के लिए मिलेगा कंफर्म बर्थ, रेलवे चलाएगी 220 स्पेशल ट्रेन

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.