पटना मेट्रो का काम तेज, जायका की केंद्रीय टीम पूरे 6 महीने करेगी आकलन, जाने कहां तक पहुंचा काम

बिहार के लोगों का सपना जल्द ही साकार होने वाला है. बता दे की पटना मेट्रो का काम आईएसबीटी पटना से लेकर और मलाही पकरी तक अभी इसका निर्माण किया जा रहा है। वही इसके निर्माण के लिए जापान इंटरनेशनल कोऑपरेशन एजेंसी जायका कि के द्वारा आर्थिक मदद कर रहा है। आपको बता दूं कि पटना मेट्रो के बन जाने के बाद राजधानी पटना में लोगों को जाम से निजात मिल पाएगा।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो जैका की केंद्रीय मंत्री 6 महीने से पटना में रहकर पटना मेट्रो की पूरी व्यवस्था का आकलन करने वाली है जहां पर बताया जा रहा है कि जाएगा कि केंद्रीय टीम पटना मेट्रो का काम का आकलन पूरे 6 महीने तक करने वाली है इसके साथ-साथ जैका की टीम तकनीकी सलाह भी प्रदान करेगी बताया जा रहा है कि जाएगा कि केंद्रीय टीम संतुष्ट होने के बाद हीरोइन की मंजूरी देगी।

आपको बता दे की पटना मेट्रो के निर्माण के लिए 13,925 करो रुपए की पटना मेट्रो प्रोजेक्ट में केंद्र व बिहार सरकार की हिस्सेदारी मात्र 20 और 20 प्रतिशत है। 60 प्रतिशत राशि वित्तीय संस्थान से ही जाएगी उधर पटना मेट्रो का काम बहुत ही तेजी से किया जा रहा है। जहां पर बताया जा रहा है डिपो की जमीन के अधिग्रहण का काम भी तेजी से चल रहा है।