apanabihar.com 67

बिहार में इन दिनों शहरों को बहुत ही तेजी से विकसित किया जा रहा है. साथ ही सड़को का कार्य भी हो रहा है. बता दे की अब बिहार के शहरों में शानदार रोड रोड और ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है। बिहार के सभी शहरों में लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए अब बिहार के कई शहरों में कई रोड परियोजना और ओवर ब्रिज यानी कि आरओबी का निर्माण किया जा रहा है। इसी के साथ बिहार में 217 करोड़ की लागत से चार आरओबी का निर्माण किया।

Also read: पटना के लोगो के लिए अच्छी खबर, आनंद विहार और पटना के लिए चलेंगी समर स्‍पेशल ट्रेनें

मीडिया रिपोर्ट की माने तो बिहार के दरभंगा में कुल 4 आरओबी बनाने की स्वीकृति दे दी गई है। बताया जा रहा है की आरओबी का निर्माण कुल 217 करोड़ की लागत से किए जाएंगे। उधर इसकी पुष्टि करते हुए दरभंगा के सांसद डॉ गोपाल जी ठाकुर ने बताया कि 80 करोड़ की लागत से दुनार बूटी 36 करोड़ की लागत से पंडा सराय कुंती और 101 करोड़ की लागत से दिल्ली मोर एवं बेला गुमटी के पास आरोपी यानी कि ओवरब्रिज का निर्माण की स्वीकृति मिल गई है।

Also read: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, हावड़ा और मुजफ्फरपुर के लिए चलेगी Summer Special Train

जानकारों की माने तो बिहार के दरभंगा शहर में आरोपी यानी कि ओवरब्रिज के निर्माण होने से दरभंगा शहर के कई इलाकों में लोगों को जाम का सामना आने वाले समय में नहीं करना पड़ेगा वहीं दूसरी तरफ भारतमाला परियोजना के तहत दरभंगा में नेशनल हाईवे का नेटवर्क अभी फैलाया जा रहा है सांसद ने बताया है कि बिहार में कुल 75 सौ करोड़ की लागत से 200 किलोमीटर लंबा प्रदेश का प्रथम एक्सप्रेस वे का सौगात अमर से दरभंगा के बीच किया जाना है।

Also read: Bihar Weather Today: आज कैसा रहेगा बिहार का मौसम?, पटना, गया समेत इन जिलों को लेकर अलर्ट जारी

Also read: राजस्थान से बिहार आना हुआ आसान, इस दिन से चलेगी स्पेशल ट्रेन

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.