apanabihar.com 66

Bihar School Summer Vacation Holidays : बिहार में इन दिनों सूरज आसमान से आग उगल रहा है. इसी को देखते हुए बिहार के स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों का ऐलान कर दिया गया है. 23 मई से 14 जून तक सभी निजी और सरकारी स्कूल बंद रहेंगे. चूंकि 22 मई को रविवार की छुट्टी रहेगी, इसलिए बच्‍चों को 21 मई तक ही स्कूल जाना है. इससे पहले भी राज्य में पड़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए जिला प्रशासन ने स्कूल का समय घटा दिया था. जानकारों का मानना है की इससे बच्चों को बिहार में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच स्कूल नहीं जाना पड़ेगा.

Also read: Amrit Bharat Express: कम किराए में ही मिल रही वंदे भारत जैसी सुविधा, चलेगी 50 अमृत भारत ट्रेनें

निजी स्कूल फिलहाल छुट्टियों के हक में नहीं : खास बात यह है की बिहार के निजी स्कूल फिलहाल छुट्टियों के हक में नहीं है. उनका कहना है कि महामारी की वजह से स्कूल काफी लंबे समय तक बंद रहा है जिससे सिलेबस पूरा नहीं हो पाया है. ऐसे में सिलेबस पूरा होने के बाद ही छुट्टी दी जाए तो बेहतर होगा.

Also read: बिहार के इन दो जिलों में बनेगा एयरपोर्ट, जाने बिहार में कहा बनेगा एयरपोर्ट

कोर्स पूरा नहीं हुआ तो छात्र और पिछड़ जाएंगे : आपको बता दे की बिहार के निजी स्‍कूलों का कहना है कि गर्मी ज्‍यादा है, इससे इनकार नहीं किया जा सकता, लेकिन अगर सही वक्त पर कोर्स पूरा नहीं हुआ तो छात्र और पिछड़ जाएंगे. ऐसे में कोर्स पूरा करने के बाद ही समर वेकेशन द‍िया जाएगा. हालांकि गर्मियों की छुट्टी की तारीख की घोषणा हो चुकी है.

Also read: Bihar Weather Today : बिहार में होने वाली है बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

Also read: बिहार के इन 5 शहरों में बनने वाला है एयरपोर्ट, देखें जिलों का नाम

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.