बिहार के स्कूलों में गर्मी के छुट्टी की हुई घोषणा, जाने कब से कब तक बंद रहेंगे स्कूल

Bihar School Summer Vacation Holidays : बिहार में इन दिनों सूरज आसमान से आग उगल रहा है. इसी को देखते हुए बिहार के स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों का ऐलान कर दिया गया है. 23 मई से 14 जून तक सभी निजी और सरकारी स्कूल बंद रहेंगे. चूंकि 22 मई को रविवार की छुट्टी रहेगी, इसलिए बच्‍चों को 21 मई तक ही स्कूल जाना है. इससे पहले भी राज्य में पड़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए जिला प्रशासन ने स्कूल का समय घटा दिया था. जानकारों का मानना है की इससे बच्चों को बिहार में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच स्कूल नहीं जाना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें  बिहार में 10 नये स्टेट हाईवे के निर्माण को मिली मंजूरी, जानें किन 13 जिलों में बनेगी सड़क

निजी स्कूल फिलहाल छुट्टियों के हक में नहीं : खास बात यह है की बिहार के निजी स्कूल फिलहाल छुट्टियों के हक में नहीं है. उनका कहना है कि महामारी की वजह से स्कूल काफी लंबे समय तक बंद रहा है जिससे सिलेबस पूरा नहीं हो पाया है. ऐसे में सिलेबस पूरा होने के बाद ही छुट्टी दी जाए तो बेहतर होगा.

कोर्स पूरा नहीं हुआ तो छात्र और पिछड़ जाएंगे : आपको बता दे की बिहार के निजी स्‍कूलों का कहना है कि गर्मी ज्‍यादा है, इससे इनकार नहीं किया जा सकता, लेकिन अगर सही वक्त पर कोर्स पूरा नहीं हुआ तो छात्र और पिछड़ जाएंगे. ऐसे में कोर्स पूरा करने के बाद ही समर वेकेशन द‍िया जाएगा. हालांकि गर्मियों की छुट्टी की तारीख की घोषणा हो चुकी है.

यह भी पढ़ें  बिहार वासियों को गर्मी से मिलेगी राहत आज से 2 मई तक आंधी-पानी के आसार, जानें मौसम अपडेट