apanabihar.com 65

बिहार के लोगों को अक्सर किसी भी मूवी की सूटिंग देखने के लिए बिहार से बाहर जाना पड़ता है. लेकिन अब बिहार में फिल्म सिटी (Bihar Film City) बनाने के लिए राजगीर के नीमा गांव में जमीन अधिग्रहण का काम पूरा हो गया। अब फिल्म सिटी निर्माण का काम एक बार फिर तेजी से शुरू होने की संभावना है। बिहार सरकार की ओर से लगभग 20 एकड़ जमीन में फिल्म सिटी बनाने की तैयारी है। हालांकि अब तक राज्य में नई फिल्म नीति नहीं बनाई गई है। नीमा में फिल्म सिटी बनाने से पहले इसके लिए पॉलिसी बनाई जाएगी। मगर नाम को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया।

Also read: बिहार के लिए लोगो के लिए अच्छी खबर, इस जिले में बनेगी फोरलेन सड़क

राजगीर में बनेगा बिहार का फिल्म सिटी : आपको बता दे की बिहार के राजगीर में बननेवाली फिल्म सिटी को लेकर कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री आलोक रंजन ने मीडिया से कहा कि फिल्म सिटी बनाने के लिए जमीन अधिग्रहण का काम पूरा हो गया। बहुत जल्द ही पॉलिसी बनाने पर काम शुरू हो जाएगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी मुख्य सचिव को निर्देश दिया है। हालांकि इसके नाम को लेकर उन्होंने कुछ नहीं कहा। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर इस फिल्म सिटी का नाम रखने की मांग बहुत पहले से की जा रही है।

Also read: Indian Railways: इन रूट्स पर चला रहा साबरमती-पटना समेत कई स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

फिल्म सिटी बनाने के लिए 142 करोड़ : खास बात यह है की मंत्री आलोक रंजन ने मीडिया को बताया कि कला संस्कृति विभाग ने नई फिल्म नीति बनाने को लेकर विभागीय बैठक की है। दूसरे राज्यों के फिल्म नीति का भी अध्ययन किया गया। राजगीर में बननेवाली फिल्म सिटी में स्टूडियो के अलावा होटल, डॉरमेट्री ऑफिस सहित बाकी सुविधाएं होंगी। इसे बनाने में करीब 142 करोड़ रुपए का खर्च होने का अनुमान है।

Also read: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, पटना और दरभंगा से नई दिल्ली चलेगी स्पेशल ट्रेन

Also read: Train News: नई दिल्ली व पुणे के लिए इन शहरों से चलेंगी स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.