सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर बिहार में बनेगी फिल्म सिटी, राजगीर के नीमा में ली गई जमीन

बिहार के लोगों को अक्सर किसी भी मूवी की सूटिंग देखने के लिए बिहार से बाहर जाना पड़ता है. लेकिन अब बिहार में फिल्म सिटी (Bihar Film City) बनाने के लिए राजगीर के नीमा गांव में जमीन अधिग्रहण का काम पूरा हो गया। अब फिल्म सिटी निर्माण का काम एक बार फिर तेजी से शुरू होने की संभावना है। बिहार सरकार की ओर से लगभग 20 एकड़ जमीन में फिल्म सिटी बनाने की तैयारी है। हालांकि अब तक राज्य में नई फिल्म नीति नहीं बनाई गई है। नीमा में फिल्म सिटी बनाने से पहले इसके लिए पॉलिसी बनाई जाएगी। मगर नाम को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया।

यह भी पढ़ें  चंपारण को नीतीश कुमार का एक और उपहार, वाल्मीकिनगर में बनेगा सभागार और गेस्ट हाउस, जानें कैसा होगा परिसर

राजगीर में बनेगा बिहार का फिल्म सिटी : आपको बता दे की बिहार के राजगीर में बननेवाली फिल्म सिटी को लेकर कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री आलोक रंजन ने मीडिया से कहा कि फिल्म सिटी बनाने के लिए जमीन अधिग्रहण का काम पूरा हो गया। बहुत जल्द ही पॉलिसी बनाने पर काम शुरू हो जाएगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी मुख्य सचिव को निर्देश दिया है। हालांकि इसके नाम को लेकर उन्होंने कुछ नहीं कहा। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर इस फिल्म सिटी का नाम रखने की मांग बहुत पहले से की जा रही है।

फिल्म सिटी बनाने के लिए 142 करोड़ : खास बात यह है की मंत्री आलोक रंजन ने मीडिया को बताया कि कला संस्कृति विभाग ने नई फिल्म नीति बनाने को लेकर विभागीय बैठक की है। दूसरे राज्यों के फिल्म नीति का भी अध्ययन किया गया। राजगीर में बननेवाली फिल्म सिटी में स्टूडियो के अलावा होटल, डॉरमेट्री ऑफिस सहित बाकी सुविधाएं होंगी। इसे बनाने में करीब 142 करोड़ रुपए का खर्च होने का अनुमान है।

यह भी पढ़ें  बिहार में प्राथमिक शिक्षक नियुक्ति के लिए काउंसेलिंग एक जुलाई से, जानें इस दिन बांटे जाएंगे नियुक्ति पत्र