apanabihar.com2 14

बिहार के लोगों के लिए यह बहुत जरूरी खबर है. बता दे की बिहार में सरकार बड़ी संख्या में राशन कार्ड रद्द करने जा रही है. राशन कार्ड बंद होने का असर सबसे अधिक उन लोगों पर होगा जो सरकारी ऑफिस में नौकरी करते हैं. सरकार के इस कदम में मामूली सैलरी पर काम करने वाले संविदा कर्मी भी आएंगे. सरकार ने इस पर बड़ा निर्णय लेते हुए राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के दायरे में शामिल अपात्रों के राशन कार्ड रद्द करने का निर्देश दिया है. जो लोग नियम के हिसाब से पात्र नहीं है उनके कार्ड को बंद कर दिया जाएगा.

Also read: बिहार के लिए लोगो के लिए अच्छी खबर, इस जिले में बनेगी फोरलेन सड़क

पूरे राज्य में चलेगा यह अभियान : आपको बता दे की बिहार सरकार के इस निर्णय से ऐसे लोगों के राशन कार्ड को बंद करने या उससे नाम हटाने के लिए पूरे बिहार भर में 31 मई तक विशेष अभियान चलाया जाएगा. बिहार सरकार के खाद्य सचिव विनय कुमार की ओर से इस संबंध में सभी जिला के जिलाधिकारियों को निर्देश दिया गया है.

Also read: Bihar Weather Today : बिहार में बिगड़ने वाला है मौसम, इन जिलों में बारिश की संभावना

यह होंगे राशन कार्ड से बाहर : खास बात यह है की खाद्य सचिव विनय कुमार ने इस पर जानकारी देते हुए बताया कि शहरी क्षेत्र के अतिरिक्त ग्राणीण क्षेत्र में चार पहिया वाहन रखने वाले परिवार, सरकारी नौकरी करने वाले परिवार, इनकम टैक्स देने वाले परिवार, सिंचाई की एक उपकरण के साथ ढाइ एकड़ सिंचित भूमि, 5 एकड़ सिंचित भूमि, व्यावसायिक कर अदा करने वाले व अन्य साधन सम्पन्न परिवार का राशन कार्ड रद्द करने का निर्देश दिया गया है.

Also read: Train News: नई दिल्ली व पुणे के लिए इन शहरों से चलेंगी स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

Also read: बिहार के इस जिले में बन रहा 6 नेशनल हाईवे, यहां से जा सकते है देश के किसी भी कोने में

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.