बिहार में अगले पांच दिन आंधी-पानी की आशंका, बक्सर को छोड़ सभी जगह पारा आया नीचे

बिहार वासियों को एक बार फिर गर्मी से राहत मिलने वाली है. बता दे की मंगलवार को पूरे बिहार में बक्सर को छोड़ कर सभी जगह पारा तेजी से नीचे आया है. उत्तरी ही नहीं दक्षिणी बिहार में भी आंधी-पानी की स्थिति बनी, जिससे दिन के पारे में औसतन दो से तीन डिग्री की कमी आयी. हालांकि दक्षिणी बिहार में सूखी गर्मी और उत्तर बिहार में ऊमस भरी गर्मी महसूस की गयी.

दक्षिण-पश्चिमी बिहार में अत्याधिक गर्मी : आपको बता दे की आइएमडी ने इसको लेकर कहा की आने वाले पांच दिन बिहार के अधिकतर स्थानों पर आंधी-पानी की स्थिति बनी रहेगी. वहीं दक्षिण-पश्चिमी बिहार में अत्याधिक गर्मी और लू का प्रवाह बना रहेगा. मंगलवार को बक्सर में लू चली. बक्सर में उच्चतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. यह बिहार में सर्वाधिक रहा.

उत्तरी बिहार में पुरवैया और दक्षिणी बिहार में पछुआ : जानकारों की माने तो औरंगाबाद में 42.9, डेहरी में 42.8 नवादा में 41.7, गया में 41.6 जीरादेई में 40 और जमुई 40.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. बिहार में अब भी पुरवैया और पछुआ हवा चल रही है. उत्तरी बिहार में पुरवैया और दक्षिणी बिहार में पछुआ बही है. पटना में पारा स्थिर रहा. यहां तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.