apanabihar.com5 1

खगड़िया के लोगों के लिए यह बहुत ही अच्छी खबर है. बता दे की वर्तमान में खगड़िया जंक्शन होकर मेनलाइन कटिहार, बेगूसराय, सहरसा, मुंगेर और समस्तीपुर रूट में ट्रेनें चल रही है जबकि एक और रूट खगड़िया- कुशेश्वर स्थान रेल लाइन पर जल्द ही ट्रेन चलाए जाने की संभावना जताई जा रही है। वहीं महेशखूंट से परबत्ता और सिमरी बख्तियारपुर-बेलदौर होते हुए मधेपुरा जाने वाली रूट की भी पैमाइश की जा रही है।

Also read: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, पटना और दरभंगा से नई दिल्ली चलेगी स्पेशल ट्रेन

आपको बता दे की खगड़िया से कुशेश्वर स्थान रेल परियोजना में अलौली गढ़ तक पटरी बिछ चुकी है। फिलहाल अलौली गढ़ तक माल ट्रेन इस साल निश्चित रूप से चलाई जाएगी। ऐसे में खगड़िया जंक्शन से छह रूट की ट्रेनें चलेगी। भविष्य में दो लाइनें और जुड़ेगी। जिससे खगड़िया स्टेशन पर यात्रियों का भार और बढ़ जाएगा। इससे खगड़िया जंक्शन पर और लोड बढ़ेगा। ऐसे में खगड़िया स्टेशन पर मात्र तीन प्लेटफार्म होने से बड़ी परेशानी पैदा होगी।

Also read: बिहार में 2025 तक बन जाएंगे 4 नए नेशनल हाईवे, दिल्ली आने जान में होगी आसानी

बताया जा रहा है की कुछ दिन पहले ही 73 जोड़ी सवारी गाड़ी पांच रूटों से गुजरती थी। जिसमें कोरोना काल के दौरान कई जोड़ी ट्रेनें बंद हो गई है। वहीं 100 जोड़ी से अधिक माल ट्रेन इस रूट से गुजरती है। ऐसा कोई सप्ताह नहीं जिसमें तीन से चार रैक नहीं लगता हो। ऐसे में वर्तमान रैक प्वाइंट की जगह पांच और छह नंबर प्लेटफार्म का निर्माण कराना आवश्यक हो जाएगा। जिससे यात्रियों को कम परेशानी उठानी पड़े। जो रैक प्वाइंट को 24 नंबर ढाला और कुतुबपुर के बीच ले जाने के बाद ही संभव हो पाएगा।

Also read: Train News: नई दिल्ली व पुणे के लिए इन शहरों से चलेंगी स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

Also read: बिहार के लिए लोगो के लिए अच्छी खबर, इस जिले में बनेगी फोरलेन सड़क

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.