अच्छी खबर : बिहार में बहुत जल्द होगा चार सड़क का निर्माण, सफ़र होगा सुहाना इन लोगों को मिलेगा लाभ

बिहार में इस समय सड़को का काम बहुत ही तीब्र गति से चल रहा है. बता दे की केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री मंत्री नितिन गद्कड़ी के देखभाल में पुरे देश में एक परियोजना चलाया जा रहा है | जिसके बदौलत देश के कोने-कोने सड़क का निर्माण किया जा रहा है | लक्ष्य है कि धीरे-धीरे पुरे देश के सड़क को बेहतर बनाया जा सके वहीँ आपको बता दे कि भारतमाला परियोजना फेज 2 के तहत बिहार में चार बेहतरीन सड़कों का निर्माण किया जाएगा। इन सड़कों के निर्माण प्रक्रिया पर काम होना शुरू हो गया है।

चार एक्सप्रेस-वे का किया जाएगा निर्माण : आपको बता दे की भारतमाला परियोजना फेज-2 में बिहार को चार नया एक्सप्रेस-वे मिलेगा। इनमें गोरखपुर-सिलिगुड़ी ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे, वाराणसी-कोलकाता ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे, रक्सौल-हल्दिया ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे और पटना-आरा-सासाराम ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे शामिल है।

जानिये कौन-कौन सड़क का किया जाना है निर्माण : वही इसको लेकर पथ निर्माण मंत्री ने बताया कि गोरखपुर-सिलिगुड़ी ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे के तहत बिहार में 416 किमी लंबा मार्ग होगा। वाराणसी-कोलकाता ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे बिहार के कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद और गया से गुजरेगा, जबकि रक्सौल-हल्दिया ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे बिहार के रक्सौल, पूर्वी चंपारण, मुजफ्फरपुर, वैशाली, हाजीपुर और बांका से गुजरेगा |