बिहार में बारिश का मौसम करीब आने पर सक्रिय हुई नगर निगम, नालों की सफाई के लिए 31 मई तक का दिया डेडलाइन

बिहार में हर साल की तरह इस साल भी बारिश का मौसम करीब आने पर नगर निगम प्रशासन नाला उड़ाही के काम में सक्रिय हुआ है। खास बात यह है की नए नगर आयुक्त कुमार गौरव ने शहर के नालों की सफाई के लिए 31 मई का डेडलाइन दिया है। उनके इस निर्देश के बाद नाला उड़ाही के काम में तेजी लायी गयी है। सोमवार को शहर के तीनों जोन में नाला उड़ाही का काम किया गया।

बताया जा रहा है की मौसम वैज्ञानिकों ने इस वर्ष बिहार में समय से पूर्व ही मानसून आने का अनुमान लगाया है। दरभंग शहर का जलजमाव से पुराना रिश्ता रहा है। शहर के बंगाली टोला, बलभद्रपुर, रामानंद पथ, लहेरियासराय गुदरी बाजार, डीएमसीएच परिसर, गांधीनगर कटरहिया, कादिराबाद, लक्ष्मीसागर, नगर निगम कार्यालय सहित आसपास के इलाकों में थोड़ी सी बारिश में ही जलजमाव हो जाता है। प्रत्येक वर्ष मानसून से पूर्व नगर निगम सभी नालों की उड़ाही करवाता है।

यह भी पढ़ें  बिहार में डाटा सेंटर के लिए मिला 817 करोड़ रुपए का निवेश, जाने क्या है शुरुआती योजना

आपको बता दे की नगर निगम के अधिकारी दावा करते हैं कि इस वर्ष दरभंगा नगर क्षेत्र के लोगों को जलजमाव की समस्या से नहीं जूझना होगा, लेकिन प्रत्येक वर्ष ठीक इसके विपरीत होता है। शहर का आधा से अधिक इलका जलजमाव से ग्रसित हो जाता है और लोग समस्या झेलने को मजबूर हो जाते हैं।