सभी को मिले शिक्षा का अधिकार, सरकारी स्कूलों को टाइट करने में जुटे बिहार के इस जिले के डीएम

बिहार के शेखपुरा में सरकारी स्कूलों में पढ़ाई का स्तर जांचने के लिए डीएम सावन कुमार लगातार दौरा कर रहे हैं. खास बात यह है की स्कूलों में जाकर बच्चों से सवाल पूछ रहे हैं. स्कूलों की कमी-बेशी के बारे में बच्चों की राय ले रहे हैं. साथ ही, स्कूलों के शिक्षकों को बेहतर शिक्षा व्यवस्था के लिए जागरूक भी कर रहे हैं. सरकारी स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराना उनकी प्राथमिकता में शामिल है.

मीडिया रिपोर्ट की माने तो पदभार संभालने के तुरंत बाद डीएम सावन कुमार लगातार सरकारी स्कूलों के निरीक्षण में जुट गए हैं. इसी क्रम में जिला मुख्यालय स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय गिरिहिंडा का उन्होंने औचक निरीक्षण किया. सुबह 7:30 बजे वे विद्यालय पहुंच गए. इस दौरान जिलाधिकारी ने बच्चों से उनके पाठ्यक्रम से जुड़ा सवाल पूछकर शिक्षा की गुणवत्ता परखी. ब्लैक बोर्ड पर लिखकर बच्चों से गणित के सवाल पूछे. किताब पढ़ने को भी कहा. सही जवाब नहीं मिलने पर शिक्षकों पर नाराजगी जताई और उन्हें अविलंब शिक्षास्तर में सुधार लाने का निर्देश दिया.

कार्रवाई की चेतावनी : आपको बता दे की विद्यालय में पेयजल की समस्या को लेकर नगर परिषद के अधिकारियों को टैंकर से तत्काल पानी मुहैया कराने को कहा. इसके बाद उन्होंने विद्यालय के मध्याह्न भोजन का जायजा भी लिया. 6 की जगह मात्र 2 रसोइयों की उपस्थिति को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए कड़ी कार्रवाई की बात कही.