apanabihar.com2 11

बिहार वासियों को सरकार ने एक बहुत ही बड़ा सौगात दिया है. बता दे की बिहार के कोईलवर में बने नये सिक्स लेन पुल का आज विधिवत उद्घाटन कर दिया गया. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये इस पुल के डाउनस्ट्रीम लेन का उद्घाटन किया. जिसके बाद अब इस पुल पर गाड़ियां तेज रफ्तार में दौडती नजर आएंगी. कोईलवर में लोगों को अब भीषण जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा. नये पुल के तैयार हो जाने से अब इससे मुक्ति मिलेगी.

Also read: बिहार में बनने जा रही है चमचमाती एलिवेटेड सड़क, खर्च होंगे 15000 करोड़

कोईलवर पुल के दोनों लेन चालू : आपको बता दे की सोन नदी पर बने कोईलवर पुल के दूसरे लेन का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद अब इसका उद्घाटन कर दिया गया. यह पुल बिहार और उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाला एक प्रमुख राजमार्ग है. खास बात यह है की कोईलवर पुल के दोनों लेन चालू हो जाने के बाद केवल बिहार और उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि दक्षिण बिहार के जिलों से पटना पहुंचना अब अधिक आसान हो जाएगा.

Also read: बहुत ही खास है बिहार का ये रेलवे स्टेशन, यहां सिर्फ एक्सप्रेस ट्रेनों का होता है ठहराव

जाम की समस्या से अब मुक्ति, इन जिलों को फायदा : बताया जा रहा है की कोईलवर जाम की समस्या से हमेसा जूझता रहा है. पुराने अब्दुल बारी पुल के सिंगल लेन के होने की वजह से गाड़ियों के जाम लगने से लोग रोज परेशान रहते थे. अब इसके समानांतर बने इस पुल के चालू हो जाने से जाम की समस्या भी खत्म होगी और आरा-पटना के बीच की दूरी तय करने में बेहद कम समय लगेगा. दक्षिण और मध्य बिहार के शहरों से पटना, आरा, बक्सर, छपरा, सासाराम आदि के बीच यातायात बेहद सुगम होगा.

Also read: बिहार में सताएगी चिलचिलाती गर्मी, इन 8 जिलों में अगले 3-4 दिन बरपेगा गर्मी का कहर

Also read: Bihar Weather Today: बिहार में कही बारिश होने की संभावना, तो कही लू का अलर्ट

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.