बिहार में जाम का अब नो-टेंशन, सिक्स लेन पुल का हुआ शुभारंभ, इन जिलों से पटना पहुंचना अब बेहद आसान

बिहार वासियों को सरकार ने एक बहुत ही बड़ा सौगात दिया है. बता दे की बिहार के कोईलवर में बने नये सिक्स लेन पुल का आज विधिवत उद्घाटन कर दिया गया. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये इस पुल के डाउनस्ट्रीम लेन का उद्घाटन किया. जिसके बाद अब इस पुल पर गाड़ियां तेज रफ्तार में दौडती नजर आएंगी. कोईलवर में लोगों को अब भीषण जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा. नये पुल के तैयार हो जाने से अब इससे मुक्ति मिलेगी.

कोईलवर पुल के दोनों लेन चालू : आपको बता दे की सोन नदी पर बने कोईलवर पुल के दूसरे लेन का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद अब इसका उद्घाटन कर दिया गया. यह पुल बिहार और उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाला एक प्रमुख राजमार्ग है. खास बात यह है की कोईलवर पुल के दोनों लेन चालू हो जाने के बाद केवल बिहार और उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि दक्षिण बिहार के जिलों से पटना पहुंचना अब अधिक आसान हो जाएगा.

यह भी पढ़ें  अच्छी खबर: पूर्व मध्य रेल के 24 स्टेशनों पर लगे 80 एटीवीएम, यात्रियों की मिलेगी सहूलियत

जाम की समस्या से अब मुक्ति, इन जिलों को फायदा : बताया जा रहा है की कोईलवर जाम की समस्या से हमेसा जूझता रहा है. पुराने अब्दुल बारी पुल के सिंगल लेन के होने की वजह से गाड़ियों के जाम लगने से लोग रोज परेशान रहते थे. अब इसके समानांतर बने इस पुल के चालू हो जाने से जाम की समस्या भी खत्म होगी और आरा-पटना के बीच की दूरी तय करने में बेहद कम समय लगेगा. दक्षिण और मध्य बिहार के शहरों से पटना, आरा, बक्सर, छपरा, सासाराम आदि के बीच यातायात बेहद सुगम होगा.