बंगाल की खाड़ी में उठा ‘असानी’ चक्रवात बिहार तक दिखाएगा असर, इन जिलों में तेज आंधी और बारिश के आसार

बिहार में इन दिनों मौसम में तेजी से बदलाब हो रहे है. बता दे की बंगाल की खाड़ी में ‘असानी’ चक्रवात (Asani Cyclone Update) असर दिखाने लगा है। यह ओडिशा, बंगाल, झारखंड होते हुए बिहार तक अपना असर दिखाएगा। इसके कारण पटना और गया में 11-12 मई को तेज आंधी के साथ बारिश हो सकती है। बिहार के पूर्वी और दक्षिणी भागों में इसका असर बादलों की आवाजाही और तापमान में गिरावट के तौर पर दिखेगा तो उत्‍तर बिहार में बारिश होने की संभावना है।

चक्रवाती असर से पहले कुछ हिस्‍सों में हल्‍की बारिश के आसार : आपको बता दे की बिहार में असानी चक्रवात का असर मंगलवार की शाम या बुधवार से दिखने की उम्‍मीद है। इससे पहले पुरवा हवा का असर दिखता रहेगा। बिहार में पिछले एक हफ्ते से जारी बारिश का सिलसिला अब थोड़ा कमजोर हुआ है। बावजूद इसके असानी चक्रवात के असर से पहले बिहार के उत्‍तर पूर्वी हिस्‍सों में हल्‍की बारिश हो सकती है। बाकी जिलों में उमस भरी गर्मी लोगों को परेशान करेगी।

यह भी पढ़ें  नबीनगर थर्मल प्लांट के तीसरे यूनिट का सफल ट्रायल, बिहार को अब NTPC से मिलेगी ज्यादा बिजली

आज इन जिलों में बारिश की संभावना : खास बात यह है की पटना के मौसम विज्ञान केंद्र का कहना है की सोमवार को बिहार के पूर्वी चंपारण, मुजफ्फरपुर, समस्‍तीपुर, वैशाली, सीतामढ़ी, शिवहर, पटना, दरभंगा, मधुबनी, सुपौल, मधेपुरा और दरभंगा आदि जिलों में बारिश के आसार हैं।