पटना के सबसे व्यस्त रूट अशोक राजपथ पर डबल डेकर एलिवेटेड रोड का निर्माण कार्य शुरू, जाम से मिलेगी मुक्ति

बिहार में आय दिन जाम की समस्या को लेकर लोग अक्सर परेसान रहते है. खास कर राजधनी पटना में. इसी बीच पटना की सबसे अधिक व्यस्त सड़कों में एक अशोक राजपथ पर बनने वाले डबल डेकर एलिवेटेड रोड का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है. निर्माण कार्य में लगने वाली भारी भरकम मशीनें कार्यस्थल पर पहुंचाई गयी हैं. कारगिल चौक से एनआईटी तक इस डबल डेकर एलिवेटेड रोड का निर्माण होना है. जिसका शिलान्यास बीते 4 सितंबर को किया गया था. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसका शिलान्यास किया था.

डबल डेकर फ्लाईओवर का निर्माण शुरू : आपको बता दे की अशोक राजपथ पर बन रहे डबल डेकर फ्लाईओवर का निर्माण शुरू कर दिया गया है. खजांची रोड से पटना कॉलेज के बीच निर्माण कार्य शुरू किया गया है. यह पटना का सबसे व्यस्त रूट माना जाता है और स्थानीय लोगों को रोजाना यहां भीषण जाम का सामना करना पड़ता है. इस डबल डेकर फ्लाइओवर से लोगों को जाम से राहत मिलेगी.

अशोक राजपथ पर ट्रैफिक रूट में भी बदलाव : बताया जा रहा है की डबल डेकर का निर्माण कार्य शुरू हुआ तो अशोक राजपथ पर ट्रैफिक रूट में भी बदलाव किया गया. गांधी मैदान से एनआईटी तक अलग-अलग लेन में गाड़ी चलेगी. यह व्यवस्था सितंबर 2024 तक लागू रहेगी. बता दें कि अभी रूट में बदलाव किया गया तो लोगों को थोड़ी समस्याएं भी सामने आ रही है.