बिहार की सड़कों पर चलाते है लहरिया कट बाइक तो बढ़ेगी मुश्किल, स्पेशल मोबाइल टीम तुरंत लगाएगी जुर्माना

बिहार के दो पहिया वाहन चालको के लिए यह बहुत ही अहम खबर है. बता दे की बिहार भर में सबसे अधिक सड़क दुर्घटनाएं अकुशल व लहरिया कट चालकों के कारण ही होती है. ऐसे चालकों पर जुर्माना लगाने और पकड़ने के लिए जिलों में स्पेशल मोबाइल टीम गठित होगी. इसको लेकर विभाग ने तैयारी कर ली है.

डीटीओ के नेतृत्व में स्पेशल टीम करेगी काम : आपको बता दे की परिवहन विभाग की समीक्षा बैठक में इसको लेकर जिलों से वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग की गयी, जिसके बाद यह निर्णय लिया गया कि जिलों में डीटीओ के नेतृत्व में स्पेशल टीम काम करेगी, ताकि ऐसे चालकों पर नियमित कार्रवाई होती रहे. इस टीम में नवनियुक्त चलंत दस्ता के सिपाही भी होंगे और इनके सहयोग से परिवहन विभाग पहली बार खुद ऐसी गाड़ियों को पकड़ने में कामयाब होगी.

तेज गाड़ी चालकों पर तुरंत जुर्माना : खास बात यह है की विभाग ने सभी जिलों को निर्देश दिया है कि तेज रफ्तार की गाड़ियों पर निगरानी बढ़ाये व एनएच-एस पर स्पीडगन के साथ अधिकारी तैनात रहें. अधिकारी इन गाड़ी पर तुरंत जुर्माना करें. वहीं, सभी हाइवे पर गति सीमा से अधिक तेज गाड़ी चालकों पर तुरंत जुर्माना करें और जहां गति सीमा को लेकर बोर्ड नहीं लगा हो. वहां तुरंत बोर्ड लगाये, ताकि चालक गति सीमा में गाड़ी चलाये.