apanabihar.com 15

दरभंगा AIIMS को लेकर एक बहुत ही अच्बिछी खबर आ रही है. बता दे की बिहार के दरभंगा में बनने वाले एम्स को लेकर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सभागार में बुधवार को जिलाधिकारी राजीव रौशन ने बैठक की. इस दौरान उन्होंने एम्स को दी गई जमीन पर बने स्ट्रक्चर (संरचना) को खाली कराने की स्थिति की पहले जानकारी ली गई. इसके बाद उसे खाली कराने को लेकर डीएमसीएच के प्राचार्य और संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को निर्देश दिया.

Also read: बिहार के लोगो को मिलेगा भीषण गर्मी से राहत, इन जिलों में हो सकती है बारिश

आपको बता दे की जिलाधिकारी ने सबसे पहले डीएमसीएच के प्राचार्य को अपने संरचना को खाली कराकर दी गई भूमि एम्स को सौंपने का निर्देश दिया और कहा कि खाली कराए जाने वाली संरचना में संचालित फिजियोलॉजी व अन्य विभाग के लिए बीएमएसआईसीएल को अन्यत्र भवन निर्माण करवा कर डीएमसीएच को उपलब्ध कराया जाए. वो इसलिए ताकि संबंधित विभाग का संचालन होता रहे.

Also read: Bihar Weather Today: आज कैसा रहेगा बिहार का मौसम?, पटना, गया समेत इन जिलों को लेकर अलर्ट जारी

15 जून तक का जिलाधिकारी ने दिया समय : बताया जा रहा है की इसी प्रकार लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण संगठन, बिजली विभाग, यांत्रिक विभाग सहित सभी संबंधित विभागों को अपनी संरचना को अन्यत्र शिफ्ट करने और एम्स की जमीन पर अवस्थित स्ट्रक्चर को 15 जून तक खाली करवाकर उपलब्ध कराने के निर्देश दिया. गंदी बस्ती योजना एवं मलीन बस्ती के लोगों के लिए अन्यत्र भूमि चिह्नित कर उपलब्ध कराने के लिए अंचल अधिकारी, सदर को निर्देश दिया गया.

Also read: Bihar Weather News: बिहार के इन 12 जिले में 2 दिन कहर बरपाएगी गर्मी, रहेगा 44 डिग्री टेंपरेचर

Also read: Bihar Mausam Update: बिहार के इन जिलों में कहर बरपाएगी चिलचिलाती गर्मी, जाने कब होगी बारिश

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.