दरभंगा AIIMS को लेकर खुशखबरी! 15 जून तक अधिकारियों को करना होगा ये काम, पढ़ें पूरी खबर

दरभंगा AIIMS को लेकर एक बहुत ही अच्बिछी खबर आ रही है. बता दे की बिहार के दरभंगा में बनने वाले एम्स को लेकर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सभागार में बुधवार को जिलाधिकारी राजीव रौशन ने बैठक की. इस दौरान उन्होंने एम्स को दी गई जमीन पर बने स्ट्रक्चर (संरचना) को खाली कराने की स्थिति की पहले जानकारी ली गई. इसके बाद उसे खाली कराने को लेकर डीएमसीएच के प्राचार्य और संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को निर्देश दिया.

आपको बता दे की जिलाधिकारी ने सबसे पहले डीएमसीएच के प्राचार्य को अपने संरचना को खाली कराकर दी गई भूमि एम्स को सौंपने का निर्देश दिया और कहा कि खाली कराए जाने वाली संरचना में संचालित फिजियोलॉजी व अन्य विभाग के लिए बीएमएसआईसीएल को अन्यत्र भवन निर्माण करवा कर डीएमसीएच को उपलब्ध कराया जाए. वो इसलिए ताकि संबंधित विभाग का संचालन होता रहे.

यह भी पढ़ें  VIDEO: 500 मीटर तक पगडंडियों पर कूदते हुए स्कूल जाती है बिहार की ये बेटी, हौसला देख करेंगे सलाम

15 जून तक का जिलाधिकारी ने दिया समय : बताया जा रहा है की इसी प्रकार लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण संगठन, बिजली विभाग, यांत्रिक विभाग सहित सभी संबंधित विभागों को अपनी संरचना को अन्यत्र शिफ्ट करने और एम्स की जमीन पर अवस्थित स्ट्रक्चर को 15 जून तक खाली करवाकर उपलब्ध कराने के निर्देश दिया. गंदी बस्ती योजना एवं मलीन बस्ती के लोगों के लिए अन्यत्र भूमि चिह्नित कर उपलब्ध कराने के लिए अंचल अधिकारी, सदर को निर्देश दिया गया.