apanabihar.com 11

बिहार के लोगों को महगाई का एक और झटका लगने वाला है. बता दे की पेट्रोल, डीजल और सीएनजी की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी से आम लोगों की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं. इस बीच, पटना में पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करने वालों को तगड़ा झटका लग सकता है. अगले सप्ताह से प्रति स्टॉप दो रुपये ऑटो से सफर महंगा हो जायेगा. साथ ही रिजर्व ऑटो किराया में भी 15 से 20 फीसदी तक की वृद्धि होगी.

Also read: Bihar New Elevated Road: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, 3300 करोड़ में बनेंगी 2 फोरलेन सड़कें

दरों में वृद्धि करने की मांग : आपको बता दे की मंगलवार को बिहार राज्य ऑटो रिक्शा टेंपू चालक संघ एक्टू की चितकोहरा बाजार सब्जी मंडी स्थित कार्यालय में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया. संघ के महासचिव मुर्तजा अली की अध्यक्षता में यह बैठक संपन्न हुई. इसमें उपाध्यक्ष नवीन मिश्रा, पप्पू कुमार, रामू कुमार, नवल किशोर प्रसाद आदि शामिल थे. बैठक के बाद नवीन मिश्रा ने कहा कि उन लोगों ने क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार से पेट्रोल, डीजल और सीएनजी की कीमत में हुई लगातार वृद्धि को देखते हुए उसके अनुरूप ऑटो किराया की दरों में वृद्धि करने की मांग की है.

Also read: Bihar Weather: बिहार में एकाएक बदला मौसम, जाने कहां गिरे ओले

एक सप्ताह दिया समय : जानकारों की माने तो यदि एक सप्ताह के भीतर आरटीए द्वारा ऐसा नहीं किया गया तो अगले सप्ताह से ऑटो का किराया वे लोग खुद से बढ़ा देंगे. यह राजधानी के हर रूट में प्रति स्टॉपेज दो रुपये की सामान्य दर से होगा, जबकि रिजर्व ऑटो के किराया दर में 15 से 20 फीसदी के बीच वृद्धि करने पर ऑटो चालकों के बीच सहमति बनी है.

Also read: Special Train: बिहार से दिल्ली तक चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखें पूरी लिस्ट

पटना में जानिए कितना बढ़ सकता है किराया : बताया जा रहा है की नये रेट चार्ट के अनुसार यात्रियों को अब गांधी मैदान से पटना जंक्शन के लिए 13 रुपये और गांधी मैदान से दानापुर के लिए 39 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं अभी गांधी मैदान से पटना जंक्शन का वर्तमान किराया 10 रुपये और गांधी मैदान से दानापुर का किराया 30 रुपये है. दूसरे रूट पर भी इसी के तहत यात्री किराये में बढ़ोतरी का फैसला लिया गया है.

Also read: Bihar Weather Today : बिहार में बिगड़ने वाला है मौसम, इन जिलों में बारिश की संभावना

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.