बिहार में 50 बालू घाटों की फिर से की जायेगी नीलामी, इस तारीख को होगा टेंडर

बिहार की राजधानी पटना सहित 14 जिलों के करीब 50 बालू घाटों की बंदोबस्ती फिर से हो रही है. इसी सप्ताह इ-टेंडर के माध्यम से घाटों की नीलामी पूरी हो जायेगी. इसके पहले फरवरी महीने में यह प्रक्रिया शुरू की गयी थी. इसके तहत बिहार में 16 जिलों के करीब 330 बालू घाटों की बंदोबस्ती प्रक्रिया बिहार राज्य खनन निगम लिमिटेड ने शुरू की थी. इस दौरान जिन बालू घाटों की बंदोबस्ती किन्हीं कारणों से नहीं हो सकी थी, उन घाटों की बंदाेबस्ती निगम के माध्यम से की जा रही है.

छह और सात मई को इ-टेंडर : बताया जा रहा है की फिलहाल बिहार राज्य खनन निगम लिमिटेड ने पटना, औरंगाबाद, अरवल, बांका, भोजपुर, गया, जमुई, किशनगंज, रोहतास, सारण, लखीसराय, वैशाली, बक्सर और पश्चिमी चंपारण जिलाें में बालू घाटों की बंदोबस्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है. छह और सात मई को इ-टेंडर के माध्यम से चयनित बंदोबस्तधारियों को बालू घाटों की जिम्मेदारी दे दी जायेगी.

यह भी पढ़ें  बिहारवासियों के लिए खुशखबरी! राजधानी पटना में बनेगा इनडोर स्टडियम और स्वीमिंग पूल, पढ़े पूरी खबर

बालू की उपलब्धता और बढ़ जायेगी : मीडिया रिपोर्ट की माने तो फिलहाल बिहार में बालू का भंडार पर्याप्त मात्रा में मौजूद है. इस कारण सभी जिलों में इसकी उपलब्धता है. वहीं, 14 जिलों में करीब 50 नये घाटों से भी बालू खनन शुरू होने से बालू की उपलब्धता और बढ़ जायेगी. इससे निर्माण कार्यों को बढ़ावा मिलेगा.

इन जिलों में होगी फिर से बंदोबस्ती : आपको बता दे की पटना, औरंगाबाद, अरवल, बांका, भोजपुर, गया, जमुई, किशनगंज, रोहतास, सारण, लखीसराय, वैशाली, बक्सर और पश्चिमी चंपारण