apanabihar.com 1

Sahara India Investor’s Refund Status 2022 : अपने खर्चों और वित्तीय जरूरतों को सही से चलाने के लिए बचत करना बेहद जरूरी होता है। बचत करने से भविष्य में आकष्मिक जरूरतों को पूरी करने में काफी आसानी होती है. लेकिन इन अभी चीजो के बीच सहारा इंड‍िया (Sahara India) में लाखों लोगों के पैसे फंसे हुए हैं.

खास बात यह है की लाखों लोगों ने इस भरोसे सहारा में अपना पैसा निवेश किया था कि हमारा आने वाला कल बेहतर हो उन्हें उम्मीद थी कि मैच्योरिटी पीरियड के बाद कंपनी इस पैसे को वापस करेगी तो वे इस पैसे से अपने अधूरे सपने, अधूरे कार्य पूरे करेंगे, लेकिन हुआ इसका ठीक उल्टा। हू कम्पनी समय पूरा होने के बाबजूद भी पैसा वापस नहीं कर रही है |

आपको बता दे की बिहार के नालंदा ज़िले के बिहारशरीफ की रहनेवाली मालती सिन्हा ने बताया कि उन्होंने पाई-पाई जुटा कर सहारा इंडिया में रुपए जमा की थी। वो खुद भी सहारा इंडिया की एजेंट हैं। दर्जनों लोगों से करीब 14 करोड़ रुपए जमा करा चुकी हैं। बता दे की जिसमें मंथली, फिक्स और एफडी शामिल है। दो साल से ऊपर हो गया है मगर न तो ग्राहकों का और ना ही अपना पैसा मिला है। ऑफिस जा-जाकर और अधिकारियों से आरजू-मिन्नतें कर थक चुकी हूं। कोई सुनने वाला नहीं है।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.