अगर आप ग्रेजुएट हैं, तो बिना परीक्षा पटना हाई कोर्ट में मिल सकती है नौकरी, बस करना होगा ये काम

बिहार में सरकारी नौकरी (Bihar Teacher Salary) की दूसरे राज्यों से कुछ ज्यादा ही क्रेज है। लोगों को ख्वाहिश होती है, नौकरी चाहे जैसी भी हो, सरकारी होनी चाहिए। इसके लिए पटना हाई कोर्ट ने पर्सनल असिस्टेंट (PA) के पदों (Patna High Court Recruitment 2022) को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों (Patna High Court Recruitment 2022) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे Patna High Court की आधिकारिक वेबसाइट patnahighcourt.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों (Patna High Court Recruitment 2022) पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 मई है.

खास बात यह है की इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक http://patnahighcourt.gov.in/ के जरिए भी इन पदों (Patna High Court Recruitment 2022) के लिए अप्लाई कर सकते हैं. साथ ही इस लिंक http://patnahighcourt.gov.in/pdf/UPLOADED/6014.PDF के माध्यम से आधिकारिक नोटिफिकेशन (Patna High Court Recruitment 2022) चेक कर सकते हैं. इस भर्ती (Patna High Court Recruitment 2022) प्रक्रिया के तहत कुल 45 पद भरे जाएंगे.

  • Patna High Court Recruitment 2022 के लिए महत्वपूर्ण तिथियाँ
  • ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि- 15 अप्रैल 2022
    ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि – 05 मई 2022
  • Patna High Court Recruitment 2022 के लिए रिक्ति विवरण
  • पर्सनल असिस्टेंट – 45 पद
यह भी पढ़ें  बिहार में क्रिकेट की बदहाली से नाराज हैं सबा करीम, टीम सेलेक्शन पर भी उठाए सवाल

Patna High Court Recruitment 2022 के लिए योग्यता मानदंड : बता दे की किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएट होने के साथ अंग्रेजी शॉर्टहैंड का सर्टिफिकेट और कंप्यूटर एप्लीकेशन में कम से कम छह महीने के पाठ्यक्रम का डिप्लोमा / सर्टिफिकेट होना चाहिए.

  • Patna High Court Recruitment 2022 के लिए आयु सीमा
  • उम्मीदवारों की आयुसीमा 18 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए.
  • Patna High Court Recruitment 2022 के लिए परीक्षा शुल्क
  • उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं दिया जाएगा.
  • Patna High Court Recruitment 2022 के लिए चयन प्रक्रिया

आपको बता दे की उम्मीदवारों का चयन अंग्रेजी शॉर्टहैंड-कंप्यूटर टाइपिंग टेस्ट 80 शब्द प्रति मिनट की गति के साथ और अंग्रेजी कंप्यूटर टाइपिंग टेस्ट की एक अलग परीक्षा 40 शब्द प्रति मिनट की न्यूनतम स्पीड टेस्ट के जरिए किया जाएगा. इस टेस्ट के बाद वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.

यह भी पढ़ें  पटना के लोगों पर महंगाई की मार, 30 फीसदी तक बढ़ सकता है ऑटो ओर बस का किराया