apanabihar.com1 53

भागलपुर के लोगों के लिए बहुत ही बड़ी खबर है. बता दे की बिहार के भागलपुर से शीघ्र ही हवाई जहाज अपनी उड़ानें भरेगी.भागलपुर हवाई अड्डा मैदान से 30 सीटर विमान उड़ाने की तैयारी चल रही है. इसको लेकर शहर से विमान सेवा के लिए राइप एयरलाइंस की टीम और भागलपुर जिला प्रशासन की एक बैठक हुई है.

Also read: महाराष्ट्र-गुजरात से लेकर यूपी-बिहार तक…, इन रूट्स पर चला रहा लगभग 100 समर स्पेशल ट्रेनें

जानकारों की माने तो इसके साथ ही हवाई अड्डा मैदान का भी निरिक्षण किया और जिला प्रशासन की तकनीकी पहलुओं पर चर्चा की है. इसके साथ ही अब यह कयास लगायी जाने लगी है कि शीघ्र ही भागलपुर एयरपोर्ट की शुरुआत होने वाली है. राइप एयरलाइन के सीईओ अंकित कुमार ने कहा कि भागलपुर से 30 सीटर विमान की उड़ान भरने के लिए पर्याप्त जगह है. रणवे की स्थति भी ठीक है. बस उड़ान सेवा शुरु करने से पहले यहां पर फ्यूल की व्यवस्ता करवानी होगी.

Also read: अब बिहार में होगा इंटरनेशनल क्रेकेट मैच, एक साथ बैठ सकेंगे 50 हजार दर्शक

आपको बता दे की भागलपुर जिला प्रशासन का कहना है कि इन सभी पहलुओं का केंद्रीय नागरिक विमानन व उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को रिपोर्ट सौंपी जाएगी. मंत्रालय से स्वीकृति मिलने के बाद भागलपुर से हवाई सेवा शुरू करने की दिशा में पहल तेज कर दी जाएगी. फिलहाल भागलपुर एयरपोर्ट पर घरेलू विमान सेवा ही शुरू की जाएगी. इसके तहत शुरुआत में दिल्ली, कोलकाता और पटना के लिए सबसे पहले हवाई सेवा शुरू हो सकती है. हालांकि, धीरे-धीरे अन्य शहरों के लिए विमान सेवा शुरू होंगी. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है.

Also read: बिहार के इस जिले में बन रहा 6 नेशनल हाईवे, यहां से जा सकते है देश के किसी भी कोने में

Also read: Bihar Weather: बिहार में एकाएक बदला मौसम, जाने कहां गिरे ओले

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.