अच्छी खबर : नवनियुक्त 42 हजार शिक्षकों को जल्द मिलेगा वेतन, शिक्षा विभाग ने जारी किए निर्देश

बिहार के नवनियुक्त 42 हजार शिक्षकों के लिए बहुत ही खुशी की खबर है. जानकारों की माने तो नव निर्वाचित शिक्षक को बहुत जल्द वेतन मिलने जा रहा है | इसको लेकर बिहार शिक्षा विभाग ने सभी DEO और DPO को निर्देश जारी किया है। और कहा है कि जल्द से जल्द नव निर्वाचित शिक्षक को वेतन दिया जाए साथ ही उन शिक्षकों को वेतन देने के लिए कहा गया है जिनकी सर्टिफिकेट की जांच या वेरिफिकेशन काम हो चुका है. उन्हें जल्द से जल्द वेतन देने को लेकर आदेश दिया गया है |

42 हजार शिक्षक का हुआ था चयन : आपको बता दे की बिहार में कुछ दिन ही पहले छठे चरण में 90762 पदों में से लगभग 42000 शिक्षकों का चयन हुआ है और उन्हें नियुक्ति पत्र देकर जॉइन भी कराया जा चुका है। राज्य सरकार ने अनुमानित तिथि से पहले इन्हें नियुक्ति पत्र प्रदान किया था।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो पहली बार नियुक्ति पत्र 23 फरवरी 2022 को दिया गया और इसके बाद विशेष काउंसिलिंग कर चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र 18 अप्रैल को दिया गया। जानकारी है कि जो शिक्षक जॉइन कर चुके हैं, उन्हें स्टेट बैंक में अपने अकाउंट और अन्य संबंधित जानकारी अपने स्कूल के माध्यम से नियोजन इकाई को उपलब्ध करानी है जिससे वेतन भुगतान किया जा सके।