बिहार वासियों को गर्मी से मिलेगी राहत आज से 2 मई तक आंधी-पानी के आसार, जानें मौसम अपडेट

बिहार में इन दिनों बहुत ही तेज गर्मी पर रही है. लेकिन अब जल्द ही बिहार वासियों को गर्मी से मिलने वाली है. बता दे की पटना 29 अप्रैल से 2 मई तक बिहार के कई हिस्सों में आंधी-पानी आने के आसार हैं. 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा बहने का भी पूर्वानुमान जारी किया गया है. खास कर उत्तर और दक्षिणी बिहार में आसमान में लगातार बादल छाये रहने की आशंका भी आइएमडी ने व्यक्त की है. इधर मौसम में अचानक बदलाव आने से बिहार के उच्चतम तापमान में एक से चार डिग्री तक गिरावट दर्ज हुई है. पूर्वानुमान से परे प्रदेश के अधिकतर इलाकों में पुरवैया शुरू हो गयी है.

यह भी पढ़ें  मुखिया जी को लगा प्रेमरोगः पति और तीन बच्चों को छोड़ फरार हुई बिहार की लेडी मुखिया

हवा के रुख में अचानक बदलाव : आपको बता दे की बिहार के चारों तरफ चक्रवाती सिस्टम बन गया है. इसकी वजह से हवा के रुख में अचानक बदलाव देखे जाते रहेंगे. इन सब मौसमी दशाओं के बीच गुरुवार को केवल बक्सर और औरंगाबाद में लू की स्थिति देखी गयी. बक्सर, डेहरी और औरंगाबाद में उच्चतम पारा 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. प्रदेश में 40 से 42 डिग्री सेल्सियस के बीच अधिक तापमान गया, छपरा, जमुई और नवादा में दर्ज हुआ है. शेष स्थानों में पारा 35 से 40 डिग्री के बीच रहा.

पटना और उसके आसपास का पारा चार डिग्री तक गिरा : बताया जा रहा है की पिछले 24 घंटे की तुलना में गुरुवार को पटना के उच्चतम तापमान में लगभग चार डिग्री की गिरावट दर्ज की गयी है. गुरुवार को पटना का उच्चतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. हालांकि अभी पटना सहित तकरीबन समूचे दक्षिण बिहार में उच्चतम तापमान सामान्य से एक से पांच डिग्री तक अधिक बना हुआ है.

यह भी पढ़ें  बिहार : सुंदर और आकर्षक है राजगीर ज़ू सफारी, दिखेंगे इतने प्रजाति के जंगली जानवर