अब मात्र 5 मिनट में पहुंचेंगे दीघा से गांधी मैदान, 30 मई को CM नीतीश करेंगे जेपी गंगा पाथ-वे का उद्घाटन

बिहार की राजधानी पटना में रह रहे लोगों बहुत जल्द एक तोहफा मिलने वाला है. बता दे की गंगा पथ एक्सप्रेस-वे का 5.4 किलोमीटर का निर्माण कार्य 90 प्रतिशत पूरा हो चुका है. बता दें की लोकनायक जेपी गंगा पथ एक्सप्रेस-वे पर वाहनों का परिचालन 30 मई से शुरू हो जाएगा. इस दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस गंगा पथ एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करेंगे. शेष 10 प्रतिशत काम भी अगले 15 दिनों में पूरा कर लिया जाएगा. इसके बाद बिहार की राजधानी पटना में रह रहे लोग सिर्फ 5 मिनट में दीघा से गांधी मैदान तक का सफर पूरा किया जा सकेगा.

10 मई से शुरू होगा परिचालन : आपको बता दे की बिहार के इस गंगा पथ एक्सप्रेस-वे पर वाहनों के परिचालन का ट्रायल 10 मई से ही शुरू हो जाएगा. बता दें कि, एएन सिन्हा इंस्टीट्यूट परिसर के पश्चिमी किनारे से एक्सप्रेस-वे का अप्रोच रोड पटना आयुक्त कार्यालय के सामने अशोक राजपथ से मिल रहा है.

महामारी से प्रोजेक्ट में देरी : जानकारों की माने तो इस बारे में बिहार राज्य सड़क विकास प्राधिकरण (बीएसआरडीसी) के अधिकारियों ने बताया कि, महामारी में काम प्रभावित होने की वजह से प्रोजेक्ट में देरी हुई है. दो साल कुछ-कुछ महीने संपूर्ण लॉकडाउन लगने के कारण काम प्रभावित हुआ था. हालांकि हाल के महीनों में काम को तेजी से पूरा करवाया गया है.