apanabihar.com 94

बिहार के लोगों के लिए बहुत ही बड़ी खबर है. बता दे की इस महीने से सहरसा-दरभंगा नए रूट पर इंटरसिटी पैसेंजर ट्रेन दौड़ेगी। ट्रेन परिचालन शुरू करने को रेल प्रशासन जोरशोर से तैयारी में जुट गया है। रेलवे बोर्ड से ट्रेन परिचालन की तिथि आने के साथ ही परिचालन शुरू कर दिया जायेगा। सहरसा से सुपौल, निर्मली, सकरी, तमुरिया, झंझारपुर होकर दरभंगा तक ट्रेन के आने-जाने से कोसी-मिथिलांचल क्षेत्र की लाखों की आबादी को फायदा होगा। वे कम समय और खर्च पर आवाजाही कर सकेंगे।

Also read: बिहार आने-जाने के लिए अब इन ट्रेनों में मिलेगा आसानी से कंफर्म टिकट

आपको बता दे की समस्तीपुर मंडल के डीआरएम आलोक अग्रवाल ने कहा कि सहरसा-दरभंगा नए रूट पर ट्रेन परिचालन अप्रैल माह में शुरू होगी। ट्रेन परिचालन की तिथि के लिए लगातार संपर्क में हैं। ट्रेन परिचालन की तिथि जल्द ही रेलवे बोर्ड से आने की संभावना है।

Also read: बिहार के रेल यात्रियों को तोहफा, दिल्ली से इन शहरों के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

खास बात यह है की उन्होंने कहा कि दो सिटी को कम समय और कम किराए पर सफर की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए इंटरसिटी पैसेंजर ट्रेन चलाई जाएगी। नए रूट पर सहरसा-दरभंगा के बीच आने-जाने वाली ट्रेन परिचालन का फायदा सुपौल, सरायगढ़, आसनपुर कुपहा, सकरी, निर्मली, झंझारपुर सहित अन्य जगहों के लोगों को होगा। इंटरसिटी पैसेंजर ट्रेन चलाने का उद्देश्य यह रहेगा अधिक जगह पर यह रुके और इससे परिचालन की सुविधा अधिकांश लोग उठा सके।

Also read: बिहार के सभी जिलों से गुजरेंगे ये 5 एक्सप्रेसवे, देखें आपका जिला जुड़ेंगे किस रूट से

Also read: बिहार के इन 9 सड़क-पुल को बनाने का काम शुरु, अब पटना भागलपुर तक होगा यूपी का पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.