रामलला के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं को बड़ी सौगात, बिहार से अयोध्या के लिए शुरू हुई स्पेशल ट्रेन

भारतीय रेलवे अक्सर यात्रिओ को सुविधा को देखते हुए स्पेशल ट्रेन की शुरुआत करती रहती है दरअसल इस बार अगर आप भी गर्मी के छूट्टी में राम लल्ला के दर्शन करना चाहते है तो आपके लिए ये खबर बेहद खास है. बता दे की केंद्रीय मंत्री और मोतिहारी से बीजेपी के सांसद राधामोहन सिंह रविवार की सुबह अयोध्या पहुंचे. राधा मोहन सिंह यहां पर बापूधाम मोतिहारी अयोध्या कैंट एक्सप्रेस ट्रेन लेकर पहुंचे थे.

खास बात यह है की ये स्पेशल ट्रेन मोतिहारी से अयोध्या के लिए शुरू की गई है, जो महात्मा गांधी की कर्मभूमि मोतिहारी से अयोध्या भगवान रामलला की जन्मभूमि तक हर शनिवार को चलेगी और रविवार को पहुंचेगी. इसके बाद रविवार की रात 11:00 बजे ये ट्रेन वापस अयोध्या कैंट स्टेशन से मोतिहारी के लिए रवाना होगी जो अगले दिन सुबह मोतिहारी पहुंच जाएगी. इस ट्रेन के चलने से मोतिहारी और अयोध्या के लोगों का फायदा होगा.

अयोध्या-बिहार के लोगों को मिली नई सौगात : आपको बता दे की इस ट्रेन के चलने से बिहार के लोगों का आवागमन को सुगम होगा, साथ ही श्रद्धालुओं को भी बिहार से अयोध्या और अयोध्या से बिहार जाने में आसानी होगी. ये ट्रेन यहां के लिए के लिए एक नई सौगात है. इसी को खास बनाने के लिए केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह खुद मोतिहारी से इस ट्रेन के साथ अयोध्या पहुंचे. इस मौके पर उन्होंने पीएम मोदी और रेल मंत्री का शुक्रिया अदा करते हुए आभार व्यक्त किया.

बताया जा रहा है की शनिवार को मोतिहारी जिले से 1000 लोगों के साथ राधा मोहन सिंह आयोध्या पहुंचे, जहां पर अयोध्या के विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने उनका स्वागत किया. इस मौके पर मोतिहारी से अयोध्या आए श्रद्धालुओं ने हनुमानगढ़ी, राम जन्म भूमि का दर्शन-पूजन किया. सरयू जी की आरती उतारी और फिर अयोध्या से वापसी के लिए रात 11:00 बजे बापूधाम मोतिहारी अयोध्या कैंट एक्सप्रेस ट्रेन से रवाना हो गए.

मोतिहारी से अयोध्या के लिए नई ट्रेन : बताते चले की इस दौरान केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह ने कहा कि जहां से मैं सांसद हूं वो महात्मा गांधी की कर्मभूमि थी और बापू की कर्म भूमि से एक स्पेशल ट्रेन बापूधाम मोतिहारी से अयोध्या कैंट के लिए शुरू हुई है जो शनिवार की रात मोतिहारी से निकलेगी और रविवार की सुबह अयोध्या पहुंचेगी. यही ट्रेन रविवार की रात 11:00 बजे अयोध्या कैंट स्टेशन से मोतिहारी के लिए निकलेगी जो सोमवार की सुबह पहुंचेगी.