apanabihar.com 91

ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए बहुत ही बड़ी खबर है. बता दे की रेल सफर के दौरान तबीयत खराब होने के बाद घबराने की जरूरत नहीं है. इलाज के साथ-साथ दवाएं भी उपलब्ध करायी जायेंगी. रेलवे अपने यात्रियों को एक से बढ़ कर एक योजना का लाभ दे रहा है. यहीं नहीं, उल्टी, दस्त, बुखार और अन्य छोटी बीमारियों के लिए दवाएं भी दी जायेंगी. इसके लिए रेलवे ने एक रणनीति तैयार की है. अब रेलवे स्टेशनों के प्लेटफॉर्मों पर दवाओं के लिए स्पेशल काउंटर खोले जायेंगे.

Also read: दरभंगा और सहरसा से दिल्ली जाना हुआ आसान, ये ट्रेन है बेस्ट

रेलवे बोर्ड ने इसकी तैयारी शुरू कर दी : आपको बता दे की दवा के साथ-साथ काउंटर पर ओआरएस का घोल भी मिलेगी. रेलवे बोर्ड ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है. रेलवे अधिकारियों ने बताया कि सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो वित्तीय वर्ष 2022-23 में गया रेलवे स्टेशन सहित पांच रेलवे स्टेशनों पर रेलयात्रियों के लिए दवा का स्पेशल काउंटर खोले जायेंगे. पहले रेल सफर करने के दौरान बीमारी होती थी तो रेलयात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता था. लेकिन, इन परेशानियों को रेलवे अब जल्द से जल्द दूर करेगी.

Also read: बिहार में सताएगी चिलचिलाती गर्मी, इन 8 जिलों में अगले 3-4 दिन बरपेगा गर्मी का कहर

इन स्टेशनों पर खुलेंगे दवा काउंटर : मीडिया रिपोर्ट की माने तो गया रेलवे स्टेशन सहित पांच रेलवे स्टेशनों पर दवा काउंटर खोलने की तैयारी रेलवे कर रहा है. हालांकि, पहले फेज में पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ, गोरखपुर, छपरा, बनारस और गोंडा सहित अन्य रेलवे स्टेशनों पर दवा काउंटर खोलने की तैयारी शुरू होने जा रही है. बनारस के बाद गया रेलवे स्टेशन पर दवा का स्पेशल काउंटर खोले जायेंगे. दवा काउंटर खोलने से पहले लाइसेंस आदि की प्रक्रिया का काम शुरू किया जायेगा.

Also read: मुंबई से बिहार आने वालों के लिए अच्छी खबर, चलेगी 92 समर स्पेशल ट्रेन

Also read: बिहार में इस साल बन जाएगा ये 3 हाइवे, चमचमाती सड़क पर ड्राइविंग करेंगे इन जिलों के लोग

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.