बिहारवासियों के लिए खुशखबरी! दीघा से गांधी मैदान का सफर 5 मिनट में होगा पूरा, जाने कब होगा उद्घाटन

बिहार वासियों को बहुत जल्द जेपी गंगा पथ एक्सप्रेस-वे को लेकर बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है. बता दे की लोकनायक जेपी गंगा पथ एक्सप्रेस-वे का 90 फीसदी (5.4 किमी) तक निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है। वहीं आगामी 15 दिनों में 10 फीसदी निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा जिसके साथ ही 10 मई से जाँच प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगा। बताया जा रहा है की इसके बनने से आम लोगों का दीघा से गांधी मैदान का सफर 5 मिनट में तय कर सकेंगे। एक्सप्रेस-वे का अप्रोच रोड एएन सिन्हा इंस्टीट्यूट परिसर के पश्चिमी किनारे से पटना कमिशनर कार्यालय के सामने अशोक राजपथ से जुड़ रहा है। 30 मई को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसका उद्घाटन करेंगे।

यह भी पढ़ें  जल्द पूरा होगा हाजीपुर-छपरा एनएच 19 सड़क निर्माण, जाने पूरी खबर

आपको बता दे की बीएसआरडीसी मुख्यालय के अधिकारियों के कहे अनुसार इसके उद्घाटन किये जाने की संभावित 30 मई को निर्धारित की गयी है। रेलवे बोर्ड द्वारा दीघा रोटरी व जेपी सेतु के बीच गाइड बांध का निर्माण किया गया है। यहां पर जाली में भरे पत्थर के बोल्डर को हटाने के लिए बीएसआरडीसी ने रेलवे से अनुमति मांगी है।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो 50 मीटर के गोलाकार घेरे में जेपी सेतु के 150 मीटर दूर पूरब की तरफ गोलंबर का निर्माण हो रहा है। इस गोलंबर पर दीघा रोटरी, अटल पथ, एक्सप्रेस-वे मिलेगा। खास बात यह है की यहां से एनएन सिन्हा इंस्टीट्यूट तक एक्सप्रेस-वे के दोनों ओर पांच-पांच मीटर चौड़ाई में 60 हजार पेंड लगाए जाएंगे। इसके साथ ही एक्सप्रेस-वे के उत्तर दिशा में गंगा किनारे तरफ से 5 मीटर चौड़ा पाथवे का निर्माण होगा।

यह भी पढ़ें  अच्छी खबर : बिहार के इन ज़िलों में जल्द ही सोलर ऊर्जा से होगी बिजली आपूर्ति. पढ़े पूरी खबर