apanabihar.com1 41

भागलपुर के लोगों के लिए बहुत ही बड़ी खबर है. बता दे की भागलपुर से हवाई जहाज का परिचालन शुरू करने के लिए राइप एयरलायंस का 20 सीटर विमान तीन मई को हवाई अड्डे पर ट्रायल के लिए उतरेगा. भागलपुर से दिल्ली, कोलकाता व पटना के लिए वायुसेवा शुरू करने की पहल तेज हो गयी है. विमान सेवा शुरू करने से पहले राइप एयरलायंस ने सांसद अजय मंडल के साथ शनिवार को हवाई अड्डे का सर्वे किया.

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, जून से सितंबर तक मानसून की बारिश सामान्य होगी

20 सीटर विमान का होगा परिचालन : आपको बता दे की निरीक्षण के बाद एयर लायंस के चेयरमैन ने मीडिया को बताया कि भागलपुर का एयरपोर्ट 1100 मीटर लंबा है. यहां से शुरुआत में 20 सीटर विमान का परिचालन किया जा सकता है. पैसेंजर की उपलब्धता के बाद 50 सीटर विमान का परिचालन दो से तीन पालियों में रोजाना किया जायेगा. ट्रायल के लिए हमने अक्षय तृतीया यानी तीन मई की तिथि तय की है.

Also read: मुंबई से बिहार आने वालों के लिए अच्छी खबर, चलेगी 92 समर स्पेशल ट्रेन

मंत्रालय से स्वीकृति का इंतजार : खास बात यह है की विमानन कंपनी के चेयरमैन ने बताया कि एयर सेवा शुरू करने के लिए जिला प्रशासन व सांसद ने हर सहयोग का वादा किया है. एयरपोर्ट से जुड़ी सुविधाओं की जानकारी केंद्रीय नागरिक विमानन व उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को दी जायेगी. मंत्रालय से स्वीकृति के बाद विमान सेवा शुरू करने की पहल तेज की जायेगी.

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, इन तीन 3 जिलों में बनेगा 160 किलोमीटर का नया हाईवे

Also read: दरभंगा और सहरसा से दिल्ली जाना हुआ आसान, ये ट्रेन है बेस्ट

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.